नई दिल्ली: आस्ट्रेलिया ने ग्रीन के अर्धशतक, स्टीव स्मिथ के 35 रन और अंत में वेड के 21 गेंद में छह चौके और दो छक्के से नाबाद 45 रन की मदद से 19.2 ओवर में छह विकेट पर 211 रन बनाकर चार विकेट की जीत से सीरीज में 1-0 की बढ़त बना ली. 


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

केएल राहुल ने टी20 में पूरे किए 2 हजार


भारत के सलामी बल्लेबाज केएल राहुल ने मैच के सबसे छोटे प्रारूप में 2000 रन पूरा कर रिकॉर्ड कायम किया. राहुल ने 35 गेंदों में 55 रनों की पारी खेली, जिसमें ऑस्ट्रेलिया के कप्तान आरोन फिंच ने टॉस जीतकर गेंदबाजी चुनी, जिसके बाद उन्होंने चार चौके और तीन छक्के लगाए.


2000 तक पहुंचने वाले तीसरे सबसे तेज बल्लेबाज


इस प्रक्रिया में, कर्नाटक के 30 वर्षीय खिलाड़ी ने अपनी 58वीं पारी में टी20 क्रिकेट में 2000 रन पूरे किए. इस प्रकार वह पाकिस्तान के कप्तान बाबर आजम (52 पारियां), भारत के पूर्व कप्तान विराट कोहली (56 पारियां) के बाद 2000 रन के अंक तक पहुंचने वाले तीसरे सबसे खिलाड़ी बन गए.


इस मैच से पहले, राहुल ने टी20 में 61 मैचों की 57 पारियों में 1963 रन बनाए थे. पारी के ब्रेक के दौरान, राहुल ने कहा कि उन्होंने इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) के दौरान मोहाली में खेलने के अपने अनुभव का इस्तेमाल किया क्योंकि पिच की उछाल के अभ्यस्त होने में कुछ समय लगता है.


उन्होंने कहा, "यह एक अच्छी पिच लग रही है. पिच की उछाल के लिए अभ्यस्त होने में कुछ समय लगा. मैं यहां आईपीएल में खेला हूं और मुझे यहां बल्लेबाजी करने में मजा आता है."


ये भी पढ़ें- IND vs AUS 2022: घर के शेर मोहाली में ढेर, भारत को ऑस्ट्रेलिया ने दी 4 विकेट से पटखनी



Zee Hindustan News App: देश-दुनिया, बॉलीवुड, बिज़नेस, ज्योतिष, धर्म-कर्म, खेल और गैजेट्स की दुनिया की सभी खबरें अपने मोबाइल पर पढ़ने के लिए डाउनलोड करें ज़ी हिंदुस्तान न्यूज़ ऐप.