नई दिल्लीः टी20 वर्ल्ड कप 2022 का मुकाबले अपने अंतिम चरण में है. अब से महज दो मैच बाद चैंपियन टीम का पता लग जाएगा. टी20 वर्ल्ड कप के सेमीफाइनल में पहुंची टीम इंडिया का मुकाबला 10 नवंबर को एडिलेड के मैदान में इंग्लैंड से होगा. ग्रुप चरण में भारत ने इंग्लैंड से बेहतर प्रदर्शन किया है.


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

भारत के पक्ष में नहीं हैं आंकड़े


बता दें कि आईसीसी टूर्नामेंटों में पिछले कुछ सालों का इतिहास भारत के पक्ष में नहीं है. साल 2007 में विश्वविजेता बनने के बाद से ही भारत की झोली अबतक खाली है. हालांकि भारतीय टीम ने साल 2014 के टी20 विश्व कप के फाइनल में और साल 2016 के टी20 विश्व कप के सेमीफाइनल में अपनी जगह जरूर बनाई थी, लेकिन उसे हार का मुंह देखना पड़ा.


बड़ी पारी खेलने के फिराक में रोहित शर्मा


इंग्लैंड के खिलाफ होने वाले माहामुकाबले ले पहले अभ्यास के दौरान बाजू में चोट लगा बैठे रोहित शर्मा इस वक्त शारीरिक पीड़ा को भुलाकर एक बड़ी पारी खेलने की फिराक में हैं. टी20 वर्ल्ड कप के पांच मैचों में रोहित शर्मा ने अबतक सिर्फ 89 रन ही बनाए हैं. इस कड़ी में अपने आलोचकों को जवाब देने का उनके पास सेमीफाइनल से सुनहरा मौका नहीं हो सकता.


दोनों टीमों के दिग्गजों का सामना


वहीं, टी20 वर्ल्ड कप में लगातार शानदार फॉर्म में चल रहे विराट कोहली का सामना एक बार फिर चिर प्रतिद्वंद्वी आदिल रशीद से होगा, तो सूर्यकुमार यादव की परीक्षा सैम करन के कटर्स से होगी. स्टोक्स की हरफनमौला क्षमता का सामना हार्दिक पंड्या करेंगे. दुनिया भर के क्रिकेटप्रेमी रविवार को फाइनल में भारत और पाकिस्तान का मुकाबला देखना चाहेंगे.


ऋषभ पंत बन सकते हैं टीम का हिस्सा


टीम के विकेटकीपर बल्लेबाज दिनेश कार्तिक अबतक बेहतर प्रदर्शन करने में नाकाम रहे हैं. वहीं, ऋषभ पंत भी जिम्बाब्वे के खिलाफ मिलेग मौके को भूनाने में कामयाब नहीं रहें. यह देखने लायक होगा कि कोच राहुल द्रविड़ दोनों खिलाड़ियों में से किसपर भरोसा जताते हैं.


इंग्लैंड चाहेगी कि भारत करे पहले बल्लेबाजी


टूर्नामेंट के सबसे तेज गेंदबाज मार्क वुड अगर चोट की वजह से नहीं खेल पाते हैं तो भारत के लिये यह मैच जीतने के सबसे अच्छा मौका होगा. क्योंकि क्रिस जोर्डन या टाइमल मिल्स के पास वह रफ्तार नहीं है. स्टोक्स और करन ने टूर्नामेंट में अच्छी गेंदबाजी की है और वे चाहेंगे कि भारत पहले बल्लेबाजी करें. एडीलेड पर 170 का स्कोर अच्छा माना जायेगा और रोहित शर्मा पर टीम को अच्छी शुरूआत देदे का दबाव भी होगा.


ये भी पढ़ेंः सेमीफाइनल मुकाबले से पहले इंग्लैंड को बड़ा झटका, टीम का ये खिलाड़ी हुआ चोटिल



Zee Hindustan News App: देश-दुनिया, बॉलीवुड, बिज़नेस, ज्योतिष, धर्म-कर्म, खेल और गैजेट्स की दुनिया की सभी खबरें अपने मोबाइल पर पढ़ने के लिए डाउनलोड करें ज़ी हिंदुस्तान न्यूज़ ऐप.