नई दिल्लीः दक्षिण अफ्रीका के कप्तान तेंबा बावुमा को भारत के खिलाफ पहले टेस्ट क्रिकेट मैच के शुरुआती दिन मंगलवार को बाईं हैमस्ट्रिंग में चोट के कारण मैदान छोड़ना पड़ा और उनका मैच में आगे खेलना संदिग्ध है. बाएं हाथ के तेज गेंदबाज मार्को यानसन पर लगाए गए विराट कोहली के ड्राइव को रोकने के प्रयास में बावुमा चोटिल हो गए और उन्हें 20वें ओवर में मैदान छोड़ना पड़ा. 


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

मैच से हो सकते हैं बाहर
क्रिकेट दक्षिण अफ्रीका (सीएसए) के अनुसार,‘‘स्कैन से पता चला है कि उनकी बायीं हैमस्ट्रिंग में खिंचाव आ गया है. मैच में भागीदारी सुनिश्चित करने के लिए उन्हें चिकित्सकों की दैनिक मूल्यांकन प्रक्रिया से गुजरना होगा.’’ बावुमा एक्स्ट्रा कवर क्षेत्र में गेंद को रोकने के प्रयास में चोटिल होने के बाद दक्षिण अफ्रीका के फिजियो की मदद से मैदान से बाहर गए. उनके स्थान पर डीन एल्गर ने कार्यवाहक कप्तान के रूप में जिम्मेदारी संभाली. एल्गर ने इस श्रृंखला के बाद संन्यास लेने की घोषणा की है. बावुमा की जगह वियान मुल्डर ने क्षेत्ररक्षण किया. 


दक्षिण अफ़्रीका ने भारत के खिलाफ पहले टेस्ट में मंगलवार को टॉस जीतकर पहले गेंदबाज़ी का निर्णय लिया. दक्षिण अफ्रीका के कप्तान तेम्बा बावुमा पिच की शुरुआती नमी का फ़ायदा उठाना चाह रहे हैं. दक्षिण अफ़्रीका की टीम में दो डेब्यू हो रहे हैं और तेज़ गेंदबाज़ नांद्रे बर्गर के साथ मध्य क्रम के बल्लेबाज़ डेविड बेडिंघम डेब्यू कर रहे हैं.


भारतीय कप्तान रोहित शर्मा ने कहा कि वह कंफ़्यूज़ थे कि वह टॉस जीतने के बाद क्या करते. वह ख़ुश हैं कि वह टॉस हार गए. रवींद्र जडेजा को पीठ में जकड़न है तो शार्दुल ठाकुर के साथ आर अश्विन खेल रहे हैं.


दक्षिण अफ़्रीका: डीन एल्गर, एडन मार्करम, टोनी डीजॉर्जी, तेम्बा बावुमा (कप्तान), कीगन पीटरसन, डेविड बेडिंघम, काइल वेरेन (विकेटकीपर), मार्को यानसन, जेराल्ड कोएत्ज़ी, कगिसो रबाडा, नांद्रे बर्गर


भारत: रोहित शर्मा (कप्तान), यशस्वी जायसवाल, शुभमन गिल, विराट कोहली, श्रेयस अय्यर, केएल राहुल (विकेटकीपर), आर अश्विन, शार्दुल ठाकुर, जसप्रीत बुमराह, प्रसिद्ध कृष्णा, मोहम्मद सिराज


Zee Hindustan News App: देश-दुनिया, बॉलीवुड, बिज़नेस, ज्योतिष, धर्म-कर्म, खेल और गैजेट्स की दुनिया की सभी खबरें अपने मोबाइल पर पढ़ने के लिए डाउनलोड करें ज़ी हिंदुस्तान न्यूज़ ऐप.