नई दिल्ली: भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच होने वाली 3 मैचों की टी20 सीरीज से पहले आरोन फिंच ने वनडे से संन्यास लेकर अपने बोर्ड के सामने कई समस्याएं खड़ी कर दी हैं. अगले साल भारत में ही वनडे वर्ल्डकप होना है और फिंच की संभावित कप्तान माने जा रहे थे लेकिन उन्होंने अचानक रिटायरमेंट की घोषणा करके क्रिकेट ऑस्ट्रेलिया की योजना पर पानी फेर दिया. 


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

खराब व्यक्तिगत फॉर्म से गुजर रहे आरोन फिंच ने पिछले सप्ताह वनडे टीम की कप्तानी को छोड़ने के साथ ही उस प्रारूप से संन्यास लेने की घोषणा कर दी थी. हालांकि अगले महीने के टी20 विश्व कप तक वह ऑस्ट्रेलिया के टी20 कप्तान तो जरूर बने रहेंगे. 


फिंच के उत्तराधिकार की रेस में 4 खिलाड़ी


जिन खिलाड़ियों के नाम फिंच के उत्तराधिकारी के रूप में आगे आएं हैं उनमें टेस्ट कप्तान पैट कमिंस, डेविड वॉर्नर, विकेटकीपर ऐलेक्स कैरी और मार्श के नाम शामिल हैं. मिशेल मार्श, जिनका वेस्टर्न ऑस्ट्रेलियाई टीम के साथ कप्तानी का अनुभव रहा है, ने मुस्कुराते हुए एक सवाल के जवाब में कहा, "मुझे सावधानी से बात करनी होगी क्योंकि मुझे सुर्खियां पसंद नहीं. मुझे लगता है आगे बातचीत हो सकती है लेकिन फिलहाल विश्व कप ही सब कुछ है जिस पर टीम का पूरा ध्यान है और मेरे लिए पिछले दोनों सालों की मेहनत का सार यहीं पर मिलेगा. क्रिकेट ऑस्ट्रेलिया के पास उस (कप्तानी) निर्णय के लिए कुछ महीने तो हैं और हम देखेंगे तब यह चर्चा कहां जाती है."


फिंच ने न्यूजीलैंड के विरुद्ध 3-0 सीरीज जीत में अपना 146वां और अंतिम वनडे अंतर्राष्ट्रीय मैच खेला और उन्होंने अपने करियर को 38.89 के औसत पर समाप्त किया. मार्श ने अपने पुराने कप्तान के बारे में कहा, "उन्हें हम ड्रेसिंग रूम में अगले कुछ साल तक बहुत मिस करेंगे. उन्होंने 17 वनडे अंतर्राष्ट्रीय शतक लगाए और मुझे उम्मीद है उन्हें ऑस्ट्रेलिया के सर्वकालिक महान सीमित-ओवर क्रिकेटरों में गिना जाएगा. वह एक अच्छे इंसान और एक जबरदस्त कप्तान थे."


भारत दौरे पर आएगी कंगारू टीम


ऑस्ट्रेलिया फिलहाल भारत में तीन टी20 खेलने जा रहा है और कुछ खिलाड़ियों को हल्के चोटों के चलते आराम दिया गया है. मिचेल स्टार्क (घुटना), मार्कस स्टॉयनिस (साइड स्ट्रेन) के साथ इस लिस्ट में मार्श भी शामिल हैं, जिनको टखने में परेशानी है. हालांकि गुरुवार को वेस्टर्न ऑस्ट्रेलिया के सीजन के लॉन्च कार्यक्रम में मार्श बोले, मेरे टखने में तकलीफ कम हो रही है. यह मामूली चोट कहलाती लेकिन विश्व कप से पहले आराम करने का यह आखिरी मौका सा था. मैं इसके बारे में चिंतित नहीं हूं और पूरी उम्मीद करता हूं कि कुछ सप्ताहों में मैं वेस्टइंडीज के खिलाफ खेलने के लिए तैयार रहूंगा."


ये भी पढ़ें- हार्दिक पांड्या का विकल्प बनेगा 19 साल का ये खिलाड़ी, सेलेक्टर्स ने टीम में किया शामिल



Zee Hindustan News App: देश-दुनिया, बॉलीवुड, बिज़नेस, ज्योतिष, धर्म-कर्म, खेल और गैजेट्स की दुनिया की सभी खबरें अपने मोबाइल पर पढ़ने के लिए डाउनलोड करें ज़ी हिंदुस्तान न्यूज़ ऐप.