नई दिल्लीः भारत के पूर्व क्रिकेटर रवि शास्त्री और संदीप पाटिल ने शुक्रवार को प्रतिभाशाली तिलक वर्मा को वनडे विश्वकप के लिए भारतीय टीम के मध्यक्रम में शामिल करने की वकालत की. विश्वकप का आयोजन 5 अक्टूबर से 19 नवंबर तक भारत में किया जाएगा. वेस्टइंडीज के साथ खेली गई सीरीज में तिलक वर्मा ने अपनी बल्लेबाजी का लोहा मनवाया था.


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

जानिए क्या बोले रवि शास्त्री
टीम इंडिया के पूर्व कोच शास्त्री ने कहा कि 20 वर्षीय वर्मा को टीम में शामिल करने से फायदा होगा क्योंकि वह बाएं हाथ का बल्लेबाज है. उन्होंने कहा, मैं तिलक वर्मा के प्रदर्शन से बेहद प्रभावित हूं और मैं मध्यक्रम में बाएं हाथ का बल्लेबाज चाहता हूं. अगर मैं मध्यक्रम में युवराज सिंह और सुरेश रैना जैसा खिलाड़ी चाहता हूं तो मैं निश्चित तौर पर उसके (तिलक वर्मा) नाम पर विचार करूंगा. 


कहा- मौजूदा फॉर्म को प्राथमिकता दूंगा
शास्त्री ने कहा,‘‘ संदीप पाटिल और एमएसके प्रसाद चयनकर्ता रहे हैं और अगर मैं अपने पैनल के साथ चयनकर्ता होता तो फिर मैं वर्तमान फॉर्म को तवज्जो देता और यह देखता कि वह कैसे रन बना रहा है.’’ वर्मा ने हाल में वेस्टइंडीज के खिलाफ अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट में अपनी पदार्पण श्रृंखला में प्रभावशाली प्रदर्शन किया था. 


सू्र्या की भी वकालत की
शास्त्री के 1983 के विश्वकप विजेता टीम के साथी पाटिल ने भी वर्मा की प्रशंसा की. उन्होंने सूर्यकुमार यादव को भी टीम में रखने की वकालत की. पाटिल ने कहा,‘‘ निश्चित तौर पर मैं तिलक वर्मा और सूर्यकुमार यादव को टीम में रखना चाहूंगा. अंतिम एकादश में कौन शामिल होगा यह फैसला विरोधी टीम को देखकर किया जा सकता है लेकिन तिलक वर्मा और सूर्यकुमार यादव दोनों मेरी टीम में होंगे.


Zee Hindustan News App: देश-दुनिया, बॉलीवुड, बिज़नेस, ज्योतिष, धर्म-कर्म, खेल और गैजेट्स की दुनिया की सभी खबरें अपने मोबाइल पर पढ़ने के लिए डाउनलोड करें ज़ी हिंदुस्तान न्यूज़ ऐप.