नई दिल्ली: महिला विश्व चैंपियन निकहत जरीन और टोक्यो ओलंपिक खेलों की कांस्य पदक विजेता लवलीना बोरगोहेन बर्मिंघम में होने वाले राष्ट्रमंडल खेलों में भारत के अभियान की अगुवाई करेंगी. 


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

28 जुलाई से शुरू होंगे कॉमनवेल्थ गेम्स


निकहत, लवलीना, नीतू और जैस्मीन ने 28 जुलाई से 8 अगस्त तक होने वाले राष्ट्रमंडल खेलों के लिए बर्मिंघम के लिए तीन दिवसीय ट्रायल के माध्यम से अपना टिकट पक्का कर लिया, जो शनिवार को यहां समाप्त हुआ. 


ट्रायल में विजयी होने के बाद निकहत 50 किग्रा वर्ग में, लवलीना 70 किग्रा, नीतू 48 किग्रा जबकि जैस्मिन 60 किग्रा वर्ग में भाग लेंगी.


टोक्यो ओलंपिक कांस्य पदक जीत चुकी हैं लवलीना


ट्रायल के फाइनल में, नीतू ने 48 किग्रा वर्ग के फाइनल में मंजू राउत को 5-2 से हराया, जबकि निकहत ने 50 किग्रा वर्ग के फाइनल में मीनाक्षी को 7-0 से हराया. 


60 किग्रा भार वर्ग में जैस्मिन ने परवीन को 6-1 से हराया. परवीन ने महिला वर्ल्ड बॉक्सिंग चैंपियनशिप में ब्रॉन्ज मेडल जीता था. लवलीना ने ट्रायल्स में 70 किग्रा के फाइनल में पूजा को 7-0 से हराया.


टोक्यो ओलंपिक खेलों और विश्व चैंपियनशिप 2022 में देश की सफलता के बाद राष्ट्रमंडल खेलों में महिला मुक्केबाजी प्रतियोगिता से भारत को काफी उम्मीदें हैं. 


ये भी पढ़ें- नूपुर शर्मा विवाद पर इस पाकिस्तानी क्रिकेटर ने की मोदी सरकार की तारीफ, मुस्लिम देशों को लगा 'तमाचा'


Zee Hindustan News App: देश-दुनिया, बॉलीवुड, बिज़नेस, ज्योतिष, धर्म-कर्म, खेल और गैजेट्स की दुनिया की सभी खबरें अपने मोबाइल पर पढ़ने के लिए डाउनलोड करें ज़ी हिंदुस्तान न्यूज़ ऐप.