नई दिल्लीः रॉयल चैलेंजर्स बेंगलुरु (आरसीबी) के पूर्व कप्तान विराट कोहली ने चिन्नास्वामी स्टेडियम में आईपीएल 2024 मैच के दौरान कोलकाता नाइट राइडर्स (केकेआर) के मेंटर गौतम गंभीर के साथ अप्रत्याशित गले लगाने पर चुप्पी तोड़ी और कहा कि लोग निराश हैं क्योंकि उनके लिए मसाला ख़त्म हो गया है.


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

आरसीबी और केकेआर के बीच बहुप्रतीक्षित मुकाबले में आतिशबाजी का वादा किया गया था, 2023 में पिछले मुकाबलों में कोहली और गंभीर के बीच तनाव बढ़ गया था. फिर भी कड़ी प्रतिस्पर्धा के बीच, खेल कौशल के अप्रत्याशित प्रदर्शन ने प्रशंसकों को आश्चर्यचकित कर दिया क्योंकि कोहली और पूर्व क्रिकेटर गंभीर ने आरसीबी और केकेआर के बीच मुकाबले के बाद एक दूसरे को गले लगा लिया.


जानें क्या बोले कोहली
कोहली ने कहा, "लोग मेरे व्यवहार से निराश हैं. मैंने नवीन को गले लगाया और गौती भाई (गौतम गंभीर) ने भी उस दिन मुझे गले लगाया. इसलिए उन्होंने अपना मसाला खो दिया है. 'मसाला' का संदर्भ उस नाटक और प्रतिद्वंद्विता को दर्शाता है जो अक्सर क्रिकेट मैचों को बढ़ावा देता है.


नवीन के साथ भी खत्म हुआ विवाद
दिल्ली में विश्व कप मैच के दौरान, कोहली ने अफगानिस्तान के तेज गेंदबाज नवीन के साथ अपनी प्रतिद्वंद्विता समाप्त कर दी, जिन्होंने दावा किया कि कोहली ने नफरत को खत्म करने के लिए बातचीत शुरू की थी. अफगानी तेज गेंदबाज नवीन-उल-हक की ओर कोहली का इशारा, जिसके साथ उनका पिछला झगड़ा हुआ था, ने उनके इरादों के बारे में अटकलों को और हवा दे दी. नवीन ने विश्व कप मैच के दौरान मतभेदों को दूर करने की कोहली की पहल का जिक्र करते हुए संघर्षों से आगे बढ़ने की इच्छा का संकेत दिया था.


जबकि आरसीबी आईपीएल 2024 सीज़न में पांच मैचों में एक जीत के साथ फॉर्म के लिए संघर्ष कर रही है, कोहली की व्यक्तिगत प्रतिभा चमक रही है. स्टार बल्लेबाज ने इस सीजन में 316 रन बनाए हैं, ऑरेंज कैप उनके सिर पर मजबूती से टिकी हुई है. केकेआर के खिलाफ मैच के दौरान जब कोहली गंभीर से गले मिले तो उन्होंने 83 रन बनाए और नाबाद रहे.


Zee Hindustan News App: देश-दुनिया, बॉलीवुड, बिज़नेस, ज्योतिष, धर्म-कर्म, खेल और गैजेट्स की दुनिया की सभी खबरें अपने मोबाइल पर पढ़ने के लिए डाउनलोड करें ज़ी हिंदुस्तान न्यूज़ ऐप.