नई दिल्लीः टी20 वर्ल्ड कप में जीत से खाता खोलने वाली टीम इंडिया अब से महज कुछ देर बाद अपना दूसरा मुकाबला खेलने के लिए सिडनी के सरजमीं पर उतरेगी. जहां भारतीय टीम का सामना नीदरलैंड से होगा. टी20 वर्ल्ड कप में अपने मुकाबले में मिली रोमांचक जीत के बाद टीम इंडिया का जोश हाई है. ऐसे में हिट मैन की सेना अपनी दूसरी जीत हासिल करने के लिए मैदान पर उतरेगी.


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

आईसीसी रैंकिंग में 9वें स्थान पर हैं विराट
टी20 वर्ल्ड कप में टीम इंडिया ने अपना पहला मुकाबला पकिस्तान के खिलाफ खेला था. दोनों टीमों के बीच काफी रोमांचक मुकाबला देखने को मिला. इस मुकाबले में विराट कोहली का बल्ला जमकर बोला. अपनी इस तूफानी पारी की मदद से विराट एक बार फिर आईसीसी रैंकिंग में 9वें पायदान पर काबिज हो गए हैं.


पाकिस्तान जैसी पारी नहीं खेलेंगे विराट कोहली
पाकिस्तान के खिलाफ विराट कोहली के आक्रामक रवैये को देखते हुए कयास लगाया जा रहा है कि विराट अपने पुराने फॉर्म में लौट आए हैं. विराट के इस बेहतरीन फॉर्म को नजरअंदाज कर नीदरलैंड के कप्तान स्कॉट एडवर्ड्स का मानना है कि भारत के दिग्गज बल्लेबाज विराट कोहली गुरुवार को सिडनी में होने वाले टी20 वर्ल्ड कप मैच में उनके खिलाफ पाकिस्तान जैसी पारी नहीं खेल पाएंगे.


'लोगों को बहुत कम उम्मीद'
एडवर्ड्स ने कहा, ‘विराट ने उस दिन जो पारी खेली थी वह अद्भुत थी. उम्मीद है वह हमारे खिलाफ ऐसी पारी नहीं खेलेंगे. इस वक्त हमारी टीम से बहुत कम लोग जीत की उम्मीद कर रहे हैं, इसलिए हमारी टीम पर बहुत अधिक दबाव नहीं है. हम अपनी क्षमता के अनुरूप सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन करने की कोशिश करेंगे. हमारे लिए यह बहुत बड़ा मैच है. आप हमेशा विश्वकप में खेलने का सपना देखते हैं और ऐसे में दुनिया की सर्वश्रेष्ठ टीमों के खिलाफ खेलना सपना सच होने जैसा है.'


स्कॉट एडवर्ड्स मेलबर्न के हैं स्थानीय निवासी
बता दें कि नीदरलैंड के कप्तान स्कॉट एडवर्ड्स मेलबर्न के स्थानीय निवासी हैं, जो बाद में नीदरलैंड में बस गए थे. भारत-नीदरलैंड के बीच होने वाले मुकाबले में स्कॉट एडवर्डस को अपनी टीम से बहुत ज्यादा उम्मीद नहीं है, लेकिन वह चाहते हैं कि उनके साथी जितना संभव हो अपनी करियर का बेहतरीन क्रिकेट खेलें.


ये भी पढ़ेंः IND vs NED Live Score: नीदरलैंड को धूल चटाने के मकसद से उतरेगा भारत, जानें मैच से जुड़ा हर एक अपडेट



Zee Hindustan News App: देश-दुनिया, बॉलीवुड, बिज़नेस, ज्योतिष, धर्म-कर्म, खेल और गैजेट्स की दुनिया की सभी खबरें अपने मोबाइल पर पढ़ने के लिए डाउनलोड करें ज़ी हिंदुस्तान न्यूज़ ऐप.