नई दिल्ली: वर्तमान में विश्व क्रिकेट में जिस बात की सबसे ज्यादा चर्चा है वो है विराट कोहली की फॉर्म. दुनियाभर के पूर्व क्रिकेटर और जानकार अपने अपने हिसाब से बयानबाजी कर रहे हैं. कुछ खिलाड़ी विराट कोहली के समर्थन में आवाज उठा रहे हैं तो कुछ खिलाड़ी उन पर निशाना साध रहे हैं. 


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

‘खाला के आंगन में’ नहीं लगाए 70 शतक- अख्तर


पाकिस्तान के तेज गेंदबाज शोएब अख्तर ने विराट कोहली के आलोचकों पर निशाना साधते हुए कहा कि भारत के पूर्व कप्तान ने 70 अंतरराष्ट्रीय शतक ‘‘ खाला के आंगन में’ या ‘कैंडी क्रश वीडियो गेम’ खेलते हुए नहीं बनाये हैं. कोहली पिछले तीन साल से अंतरराष्ट्रीय स्तर पर शतक नहीं लगा सके है और लंबे समय से खराब लय में चल रहे है.उन्हें अब भारतीय टीम से बाहर करने की मांग की जा रही है जिसमें विश्व कप विजेता कप्तान पूर्व दिग्गज कपिल देव का भी नाम शामिल है.


अख्तर ने कपिल देव को दिया जवाब


अख्तर ने कहा कि वह कपिल की राय का सम्मान करते हैं कि लेकिन खराब फॉर्म में चल रहे कोहली की तुलना जूनियर क्रिकेटरों के साथ नहीं की जा सकती.उन्होंने जोर देकर कहा कि एकदिवसीय में 43 और टेस्ट में 27 शतक बनाने के लिए बहुत मेहनत करनी पड़ती है.


अख्तर ने अपने यूट्यूब चैनल पर कहा कि कपिल देव मेरे सीनियर हैं और उनकी एक सोच है और अपना विचार व्यक्त करना ठीक है. मैं उनके विचारों का सम्मान करता हूं. एक पाकिस्तानी के रूप में, मैं कोहली का समर्थन क्यों कर रहा हूं? यह समर्थन इसलिए है कि उसके नाम के आगे 70 अंतरराष्ट्रीय  शतक हैं. वो 70 शतक खाला के आंगन या कैंडी क्रश खेलते हुए नहीं बने हैं.


कोहली भूलें कि वे कभी कप्तान थे


अख्तर ने कहा कि यह सुनकर भी दुख होता है कि कोहली को टीम से बाहर करने की बात चल रही है. उन्होंने कहा कि कोहली को टीम से बाहर करने की बातों को सुनकर मुझे हंसी आती है. वह पिछले 10 वर्षों में दुनिया के सर्वश्रेष्ठ बल्लेबाज रहे है. अख्तर ने कोहली को सुझाव दिया कि वह कप्तानी की बातों को भुल कर खुले दिमाग से क्रिकेट खेले. कोहली को यह भूल जाना चाहिये कि वह कभी भारत के कप्तान थे. उन्हें सिर्फ अपनी बल्लेबाजी पर ध्यान देना चाहिये.


ये भी पढ़ें- IPL पर BCCI को मिली खास खुशखबरी, पाकिस्तान को लगा बड़ा झटका



Zee Hindustan News App: देश-दुनिया, बॉलीवुड, बिज़नेस, ज्योतिष, धर्म-कर्म, खेल और गैजेट्स की दुनिया की सभी खबरें अपने मोबाइल पर पढ़ने के लिए डाउनलोड करें ज़ी हिंदुस्तान न्यूज़ ऐप.