Pro Kabaddi League 2022: अपने घर श्री कांतीरवा इंडोर स्टेडियम में बेंगलुरू बुल्स जीत की हैट्रिक नहीं लगा सके. बुधवार को वीवो प्रो कबड्डी लीग के नौवें सीजन के 14वें मैच में बंगाल वॉरियर्स के खिलाफ आत्मविश्वास से भरी शुरुआत के बाद बुल्स लय से भटके 42-33 के अंतर से हार को मजबूर हुए. दोनों टीमों का यह तीसरा मैच था. बुल्स ने इससे पहले के दोनों मुकाबले जीते थे जबकि बंगाल की टीम को एक मैच में हार और एक मैच में जीत मिली थी.


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

मनिंदर सिंह के दम पर जीती बुल्स


अब बंगाल ने मनिंदर सिंह (11) के सुपर-10, श्रीकांत जाधव (6) और गिरीश एर्नाक (5) के सीजन के दूसरे हाई-5 की बदौलत दूसरी जीत दर्ज की. बुल्स के लिए भरत ने 8, विकास कंडोला ने 8 और डिफेंडर अमन ने चार अंक जुटाए. पहले हाफ की समाप्ति तक बंगाल 15-14 से आगे थे. हालांकि बंगाल की टीम एक बार ऑल आउट होने के बाद 9-14 से पीछे हो गई थी लेकिन फिर मनिंदर ने अपना जलवा दिखाते हुए टीम को न सिर्फ आगे किया बल्कि बुल्स को ऑल आउट की कगार पर लाकर खड़ा कर दिया.  


वैसे बंगाल के डिफेंस ने शुरुआती पांच मिनट में अपनी टीम को 3-1 से आगे करते हुए मुकाबले की शुरुआत की थी लेकिन बाद में बुल्स के डिफेंस और भरत ने अपनी टीम को 5-4 से आगे कर दिया.  एक समय बुल्स 8-4 से आगे थे. बंगाल के लिए सुपर टैकल आन था. विकास कंडोला ने वैभव गरजे का शिकार किया लेकिन मनोज गौड़ा ने सुपर रेड के साथ ऑलआउट बचा लिया. स्कोर 7-9 हो गया था लेकिन बुल्स ने जल्द ही बंगाल को ऑल आउट कर दिया. 


लगातार दबाव बना रहा था मनिंदर सिंह


अमन ने मनिंदर को तीन बार लपका लेकिन इसके बाद मनिंदर गरजे. साढ़े 17वें मिनट में बोनस के साथ खाता खोलने वाले मनिंदर ने चार रेड में चार अंक लेकर अपनी टीम को आगे कर मुकाबले को रोचक बना दिया. ब्रेक के बाद मनिंदर ने एक और अंक जुटाया. मनिंदर की अगली रेड पर भरत सेल्फ आउट हुए और मनिंदर ने विकास का शिकार कर बुल्स को ऑल आउट कर बंगाल को 20-17 की लीड दिला दी. 


मनिंदर लगातार दबाव बनाते दिख रहे थे. तीन अंकों की रेड के साथ उन्होंने 25-18 से आगे कर दिया. बुल्स के लिए अब सुपर टैकल आन था. भरत लपके गए और अब बुल्स के पाले में सिर्फ दो खिलाड़ी रह गए थे. फिर बंगाल ने बुल्स को दूसरी बार ऑल आउट कर 30-19 की लीड ले ली.


सुपर रेड के बाद बुल्स नहीं कर सकी वापसी


ऑलआउट के बाद जाधव ने सुपर रेड के साथ स्कोर 33-20 कर बुल्स की मुश्किलें बढ़ा दीं. अब 10 मिनट का खेल बचा था. देखने वाली बात यह थी कि क्या बुल्स वापसी कर सकेंगे. बुल्स ने वापसी के संकेत देते हुए स्कोर 23-35 कर दिया.  बुल्स का डिफेंस गलतियां कर रहा था और भरत को छोड़ कोई अन्य रेडर अंक नहीं ले पा रहा था. इसका फायदा लेकर बंगाल ने 38-25 की लीड ले ली. अंतिम मिनट में बुल्स पर एक बार फिर ऑल आउट का खतरा था. सौरव नांदल और अमन ने मनिंदर को सुपर टैकल कर ऑलआउट बचा लिया लेकिन टीम की हार नहीं बचा सके.


इसे भी पढ़ें- PKL 9 : दबंग दिल्ली ने लगाई जीत की हैट्रिक, आखिरी रेड में यूपी योद्धा को हराया



Zee Hindustan News App: देश-दुनिया, बॉलीवुड, बिज़नेस, ज्योतिष, धर्म-कर्म, खेल और गैजेट्स की दुनिया की सभी खबरें अपने मोबाइल पर पढ़ने के लिए डाउनलोड करें ज़ी हिंदुस्तान न्यूज़ ऐप.