नई दिल्लीः इंग्लैंड की टीम ने मैदान के बाहर की अपनी योजनाओं को मजबूत करते हुए भारत के आगामी दौरे पर प्रसिद्ध फुटबॉल क्लब मैनचेस्टर यूनाइटेड के बावर्ची (शेफ) के साथ यात्रा करने का फैसला किया है, ताकि मसालेदार चीजें पसंद करने वाले खिलाड़ियों के लिए पौष्टिक भोजन सुनिश्चित किया जा सके.   इंग्लैंड इस महीने से शुरू होने वाली पांच मैचों की टेस्ट श्रृंखला के लिए भारत का दौरा करेगा, जिसमें विश्व क्रिकेट के दो दिग्गजों के बीच एक जोरदार मुकाबले की उम्मीद है.


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

जानें कौन है शेफ
शेफ उमर मेजियान ने इससे पहले दिसंबर 2022 में टीम के साथ पाकिस्तान की यात्रा की थी जब बेन स्टोक्स की अगुवाई में इंग्लैंड ने घरेलू टीम का सूपड़ा साफ किया था. ‘द टेलीग्राफ’ ने एक रिपोर्ट में कहा, ‘‘सात सप्ताह की यात्रा के दौरान खिलाड़ियों को बीमार पड़ने से बचाने के लिए इंग्लैंड इस महीने के अंत में अपने बावर्ची को भारत दौरे पर ले जाएगा. 


इन बातों का रखेगा ध्यान
यह बावर्ची 25 जनवरी को हैदराबाद में शुरू होने वाले शुरुआती टेस्ट से पहले टीम से जुड़ेगा. इसका मकसद खिलाड़ियों के पोषण का ध्यान रखना है.’’ इंग्लैंड श्रृंखला की शुरुआत हैदराबाद में करेगा, उसके बाद विशाखापत्तनम, राजकोट, रांची और धर्मशाला में मैच होंगे. इंग्लैंड ने भारत में आखिरी बार 2012 में टेस्ट श्रृंखला जीती थी. टीम ने 2021 में अपने पिछले दौरे में चेन्नई में पहले टेस्ट में जीत के साथ शुरुआत की लेकिन अगले तीन टेस्ट में हार का सामना करना पड़ा. 


उधर, भारतीय टीम के चयनकर्ताओं की निगाहें जून में होने वाले टी20 विश्व कप पर लगी हुई हैं, जिससे उनके लिए अफगानिस्तान के खिलाफ आगामी श्रृंखला के लिए रोहित शर्मा और विराट कोहली में से एक को चुनना आसान नहीं लग रहा है. अभी तक ऐसा लग रहा है कि दोनों को टीम में रखा जाएगा लेकिन हो सकता है कि आईपीएल के दौरान की फॉर्म को टी20 विश्व कप टीम में चयन के लिए अहम माना जाये. 


e Hindustan News App: देश-दुनिया, बॉलीवुड, बिज़नेस, ज्योतिष, धर्म-कर्म, खेल और गैजेट्स की दुनिया की सभी खबरें अपने मोबाइल पर पढ़ने के लिए डाउनलोड करें ज़ी हिंदुस्तान न्यूज़ ऐप.