Sourav Ganguly in Legends League Cricket: भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड के अध्यक्ष और टीम इंडिया के पूर्व कप्तान सौरव गांगुली के चाहने वालों की कमी नहीं है, ऐसे में जैसे ही फैन्स को यह खबर मिली कि वो एक बार फिर से बतौर कप्तान मैदान पर वापसी करने वाले हैं लोगों के बीच उन्हें फिर से खेलता देखने की चाह बढ़ गई. हालांकि उनकी वापसी की राह देख रहे फैन्स का दिल टूट गया है.


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

अमृत महोत्सव पर खेलना था खास मैच


दरअसल आजादी के अमृतमहोत्सव के उपलक्ष्य में भारत सरकार ने बीसीसीआई से एक खास मैच का आयोजन करने के लिये कहा था जिसमें भारत बनाम वर्ल्ड 11 के  खिलाड़ी खेल सकें, लेकिन भारतीय टीम के व्यस्त कार्यक्रम को देखते हुए इसे रिटायर्ड खिलाड़ियों के बीच आयोजित कराने पर सहमति बन गई थी.


लीजेंडस लीग क्रिकेट के दूसरे सीजन का आयोजन भी 17 सितंबर से भारत में ही होना है जिसमें भारत समेत दुनिया भर के खिलाड़ी शिरकत करने के लिये पहुंचने वाले हैं, ऐसे में बीसीसीआई ने एलएलसी के आयोजकों से मिलकर 16 सितंबर को इंडिया बनाम वर्ल्ड 11 के रिटायर्ड खिलाड़ियों का एक मैच आयोजित करने का प्लान किया है जिसकी कमान सौरव गांगुली को दी गई थी.


इस वजह से गांगुली ने लिया न खेलने का फैसला


हालांकि अब सौरव गांगुली ने निजी कारणों का हवाला देकर लीजेंड्स लीग क्रिकेट में न खेलने का फैसला किया है जिसके चलते अब वो कोलकाता के ऐतिहासिक ईडन गार्डन्स मैदान पर खेलते नजर नहीं आयेंगे. गांगुली के करीबी सूत्रों के अनुसार बीसीसीआई अध्यक्ष ने साफ किया है कि समय की कमी के कारण वो मैदान पर वापसी नहीं करेंगे. वो सिर्फ चैरिटी वाले एक मैच का ही हिस्सा बनने वाले थे.


गांगुली की वापसी सुन खूब बिकी थी टिकट


गौरतलब है कि सौरव गांगुली के बतौर कप्तान वापसी की बात सुनकर इस मैच की टिकट हाथो हाथ बिक गई ती, लेकिन अब जब दादा इंडिया महाराजा की टीम की ओर से खेलते नजर नहीं आयेंगे तो फैन्स को काफी निराशा होगी. गांगुली की टीम में सहवाग और हरभजन भी वापसी करते नजर आने वाले हैं तो ऐसे में उनकी गैर मौजूदगी में सहवाग टीम की कमान संभालते हुए नजर आ सकते हैं.


वहीं वर्ल्ड जायंट्स की कमान इंग्लैंड के पूर्व कप्तान इयॉन मोर्गन के हाथ में होगी. गांगुली ने इस मैच को लेकर काफी उत्साहित थे. उन्होंने तैयारी को लेकर जिम करना भी शुरू कर दिया था.


लीजेंड्स मैच के लिए दोनों टीमें


इंडिया महाराजा: वीरेंद्र सहवाग (कप्तान बन सकते हैं), मोहम्मद कैफ, युसूफ पठान, एस. बद्रीनाथ, इरफान पठान, पार्थिव पटेल, स्टुअर्ट बिन्नी, एस. श्रीसंत, हरभजन सिंह, नमन ओझा, अशोक डिंडा, प्रज्ञान ओझा, अजय जडेजा, आरपी सिंह, जोगिंदर शर्मा, रीतेंदर सिंह सोढी.


वर्ल्ड जायंट्स: इयॉन मोर्गन (कप्तान), लेंडल सिमंस, हर्शल गिब्स, जैक कालिस, सनथ जयसूर्या, मैट प्रायर, नाथन मैक्कुलम, जोंटी रोड्स, मुथैया मुरलीधरन, डेल स्टेन, हैमिल्टन मसाकाद्जा, मशरफे मुर्तजा, असगर अफगान, मिचेल जॉनसन, ब्रेट ली, केविन ओ ब्रायन, दिनेश रामदीन.


इसे भी पढ़ें- महज 16 की उम्र में जीता था पहला खिताब, जानें सेरेना के करियर के हर ग्रैंडस्लैम जीत की कहानी



Zee Hindustan News App: देश-दुनिया, बॉलीवुड, बिज़नेस, ज्योतिष, धर्म-कर्म, खेल और गैजेट्स की दुनिया की सभी खबरें अपने मोबाइल पर पढ़ने के लिए डाउनलोड करें ज़ी हिंदुस्तान न्यूज़ ऐप.