नई दिल्लीः साउथ अफ्रीका की मेजबानी में खेले जा रहे टी20 वर्ल्ड कप 2023 का 15वां मुकाबला ऑस्ट्रेलिया और साउथ अफ्रीका के बीच खेला गया. इस मुकाबले में ऑस्ट्रेलिया की टीम ने 6 विकेट से बड़ी जीत हासिल करते हुए सेमीफाइनल में अपनी जगह पक्की कर ली है. इसके साथ ही ऑस्ट्रेलिया की टीम महिला टी20 वर्ल्ड के 8वें एडिशन के सेमीफाइनल में पहुंचने वाली पहली टीम बन गई है. 


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

ऑस्ट्रेलिया ने किया गेंदबाजी का फैसला
दोनों देशों के बीच हुए इस मुकाबले में ऑस्ट्रेलिया की टीम ने टॉस जीतकर पहले गेदंबाजी करने का फैसला लिया. वहीं, पिच पर बल्लेबाजी करने उतरी साउथ अफ्रीका की टीम 20 ओवरों में 6 विकेट के नुकसान पर 124 रन ही बना पाई. इस दौरान तजमिन ब्रिट्स ने शानदार पारी खेली और 36 गेंदों में 6 चौकों की मदद से 45 रन का योगदान दिया. वहीं, कप्तान सुने लुस (20 रन), लॉरा वोल्वार्ट (19 रन) और नादिन डी क्लार्क (14 रन) ही उन खिलाड़ियों में शामिल रही, जो दहाई के आंकड़े को पार कर पाई. 


जॉर्जिया वेयरहम ने चटकाए 2 विकेट
अगर ऑस्ट्रेलियाई गेंदबाजी की बात करें तो जॉर्जिया वेयरहम ने 2 विकेट चटकाए तो बाकि के चार गेंदबाजों मेगन शूट, डार्सी ब्राउन, एलिस पेरी और एश्ले गार्डनर ने एक-एक विकेट हासिल किए. 


जीत हासिल में कामयाब हुआ ऑस्ट्रेलिया
वहीं, लक्ष्य का पीछा करने उतरी कंगारू टीम महज 16.3 ओवर में ही 4 विकेट के नुकसान पर जीत हासिल करने में कामयाब रही. इस दौरान तालिया मैक्ग्रा ने 33 गेंदों में 10 चौकों की मदद से 57 रनों की शानदार अर्धशतकीय पारी खेली. एश्ले गार्डनर ने नाबाद 28 रन, विकेटकीपर बल्लेबाज बेथ मूनी ने 20 रन तो एलिस पेरी ने 11 रन बनाए. 


मरिजेन कैप ने चटकाए 2 विकेट
साउथ अफ्रीका की ओर से मरिजेन कप्प ने 2 विकेट चटकाए तो नॉनकुलुलेको म्लाबा और मसाबता क्लास ने एक-एक विकेट चटकाए. 


ग्रुप-ए में टॉप पर काबिज है ऑस्ट्रेलिया
बता दें कि ऑस्ट्रेलिया महिला टी20 वर्ल्ड कप के ग्रुप-ए में शामिल है और वह इस ग्रुप में अपने सभी चारों मैच जीतकर टॉप पर काबिज है. वहीं, श्रीलंका की टीम ने अपने तीन मुकाबलों में दो में जीत हासिल की है और फिलहाल नंबर दो पर काबिज है. आज (19 फरवरी) टी20 वर्ल्ड कप में श्रीलंका का सामना न्यूजीलैंड से होगा. ऐसे में अगर श्रीलंकाई टीम जीत हासिल करने में कामयाब रही तो वह ग्रुप-ए से सेमीफाइनल में पहुंचने वाली दूसरी टीम बन जाएगी.


ये भी पढ़ेंः MS Dhoni Last IPL Match: CSK फैन्स के लिये आई बड़ी खबर, जानें कब और कहां होगा धोनी का आखिरी आईपीएल मैच, सामने आई तारीख


Zee Hindustan News App: देश-दुनिया, बॉलीवुड, बिज़नेस, ज्योतिष, धर्म-कर्म, खेल और गैजेट्स की दुनिया की सभी खबरें अपने मोबाइल पर पढ़ने के लिए डाउनलोड करें ज़ी हिंदुस्तान न्यूज़ ऐप.