नई दिल्लीः आज (26 फरवरी) महिला टी20 वर्ल्ड कप का फाइनल मैच खेला जाएगा. इस दौरान साउथ अफ्रीका और ऑस्ट्रेलिया की महिला टीमें केपटाउन के न्यूलैंड्स में आमने-सामने होंगी. इसी बीच खबर आ रही है कि किम कॉटन और जैकलीन विलियम्स को फाइनल मैच के लिए अंपायर नियुक्त किया गया है. 


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

न्यूजीलैंड की हैं किम कॉटन
किम कॉटन न्यूजीलैंड की रहने वाली हैं. बतौर अंपायर यह उनका लगातार दूसरा वर्ल्ड कप फाइनल होगा. किम कॉटन महिला टी20 वर्ल्ड कप के पहले सेमीफाइनल में भी मैदानी अंपायर थी. वहीं, जैकलीन विलियम्स वर्ल्ड कप के दूसरे सेमीफाइनल में अंपायर थी. इनके अलावा फाइनल मैच में सुजैन रेडफेरन को टीवी अंपायर बनाया गया है. निमाली परेरा चौथे अंपायर की भूमिका में होंगी तो जीएस लक्ष्मी को फाइनल के लिए मैच रेफरी नियुक्त किया गया है.


ग्रुप-ए में शामिल थी दोनों टीमें
बता दें कि ऑस्ट्रेलिया और साउथ अफ्रीका दोनों टीमें टूर्नामेंट के ग्रुप-ए में शामिल थी. इनमें ऑस्ट्रेलिया अपने चारों ग्रुप मैचों में जीत हासिल कर टॉप पर काबिज रही. वही, साउथ अफ्रीका को अपने चार मैचों में से दो मैचों में जीत मिली तो दो में हार मिली और ग्रुप-ए में दूसरे नंबर पर काबिज रही. 


ऑस्ट्रेलिया का पलड़ा है मजबूत
ऑस्ट्रेलियाई टीम टूर्नामेंट के पहले सेमीफाइनल में भारत को हराकर फाइनल में पहुंची है. वहीं, साउथ अफ्रीका टूर्नामेंट के दूसरे सेमीफाइनल में इंग्लैंड के खिलाफ बड़ा उलटफेर कर फाइनल में पहुंची है. एक नजर ऑस्ट्रेलिया और साउथ अफ्रीका के बीच टी20 वर्ल्ड कप में हुए अब तक के मैचों पर डालें तो दोनों देश टी20 वर्ल्ड कप में अभी तक कुल छह बार भिड़ी हैं. इनमें सभी छह मैच के नतीजे ऑस्ट्रेलिया के पक्ष में रहे हैं. तीन मैचों में ऑस्ट्रेलिया ने पहले बल्लेबाजी करते हुए जीत दर्ज किया है. वहीं, बाकी के तीन मैचों की दूसरी पारी में बल्लेबाजी करते हुए जीत हासिल की है. 


ये भी पढे़ंः WPL 2023: टूर्नामेंट की तैयारियों में जुटी मुंबई इंडियंस, शुरू हुआ अभ्यास शिविर


Zee Hindustan News App: देश-दुनिया, बॉलीवुड, बिज़नेस, ज्योतिष, धर्म-कर्म, खेल और गैजेट्स की दुनिया की सभी खबरें अपने मोबाइल पर पढ़ने के लिए डाउनलोड करें ज़ी हिंदुस्तान न्यूज़ ऐप.