WPL Auction 2023: बीसीसीआई की ओर से पहली बार आयोजित किये जा रहे महिला प्रीमियर लीग के पहले सीजन की खिलाड़ियों की नीलामी मुंबई में 13 फरवरी को आयोजित की गई, जहां पर टूर्नामेंट में हिस्सा लेने वाली पांचों फ्रैंचाइजियों ने कुल 142 खिलाड़ियों के नाम पर बोली लगाई और दिग्गजों से सजी अपनी टीम तैयार की है. 


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

यूपी वॉरियर्ज ने तैयार की सबसे बैलेंसड टीम


नीलामी के दौरान सबसे बेहतरीन प्रदर्शन करने वाली टीम की बात करें तो यूपी वॉरियर्ज ने सभी को चौंकाते हुए सबसे संतुलित और मजबूत टीम तैयार की है, जिसने दीप्ती शर्मा (2.60 करोड़), ऑस्ट्रेलियन ऑलराउंडर ताहलिया मैकग्रा (1.4 करोड़) और दुनिया की नंबर 1 बैटर सोफी एक्लेक्सटोन (1.8 करोड़) को अपने खेमे से जोड़ा. 


टीम से जोड़ा नंबर 1 बैटर और बॉलर


लखनऊ की टीम ने महिला प्रीमियर लीग के लिये अपनी टीम से दुनिया के नंबर 1 टी20 बैटर और बॉलर को शामिल किया तो वहीं पर किरण नवगिरे जैसे खतरनाक भारतीय टैलेंट को भी जगह दी है. यूपी वॉरियर्ज की टीम ने नीलामी में 6 विदेशी प्लेयर्स समेत 16 खिलाड़ियों की टीम तैयार की है और इसके लिये उसने अपनी पूरी पर्स लिमिट 12 करोड़ रुपये खर्च कर दिये हैं.


कुल खिलाड़ियों की संख्या-16


विदेशी खिलाड़ियों की संख्या- 6


स्वदेशी खिलाड़ियों की संख्या-10


कुल खर्च किये गये पैसे- 12 करोड़


यूपी वॉरियर्ज की डब्ल्यूपीएल टीम: दीप्ति शर्मा, सोफी एक्लेस्टोन, ताहलिया मैकग्राथ, देविका वैद्य, शबनीम इस्माइल, ग्रेस हैरिस, एलिसा हीली, अंजलि सरवानी, राजेश्वरी गायकवाड़, श्वेता सहरावत, किरण नवगिरे, लॉरेन बेल, पार्शवी चोपड़ा, एस यशश्री, सिमरन शेख, लक्ष्मी यादव.


इसे भी पढ़ें- WPL Auction 2023: नीलामी में RCB ने टैलेंट और ग्लैमर का लगाया तड़का, जानें कैसी है पूरी टीम, पर्स में बचे हैं कितने पैसे


Zee Hindustan News App: देश-दुनिया, बॉलीवुड, बिज़नेस, ज्योतिष, धर्म-कर्म, खेल और गैजेट्स की दुनिया की सभी खबरें अपने मोबाइल पर पढ़ने के लिए डाउनलोड करें ज़ी हिंदुस्तान न्यूज़ ऐप.