WPL Auction 2023: भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड (बीसीसीआई) की ओर से आयोजित की जा रहे पहले महिला प्रीमियर लीग के खिलाड़ियों की नीलामी का आगाज हो गया है जिसके पहले ही सेट में भारतीय खिलाड़ियों पर करोड़ों की बरसात देखने को मिली. नीलामी के पहले सेट में जहां स्मृति मंधाना को आरसीबी की टीम ने 3.4 करोड़ रुपये में अपने खेमें में शामिल किया तो वहीं पर एश्ले गार्डनर को गुजरात जायंटस की टीम ने 3.2 करोड़ रुपये में अपने खेमे में शामिल किया.


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

इनके अलावा पहले सेट में हरमनप्रीत कौर (1.8 करोड़) को मुंबई इंडियंस, एलिस पेरी (1.7 करोड़) और सोफी डिवाइन (50 लाख) को आरसीबी की टीम ने खरीदा तो वहीं पर सोफी एक्लेसटोन को यूपी वॉरियर्स की टीम ने 1.8 करोड़ रुपये में अपने खेमे में शामिल किया. 


तीसरे सेट में जाकर दिल्ली का खुला खाता


इस दौरान दिल्ली कैपिटल्स की टीम ने पहले दो सेट में खिलाड़ियों को खरीदने के लिये काफी जोर लगाया लेकिन तीसरे सेट तक वो एक भी खिलाड़ी अपने खेमे में शामिल नहीं कर पाये. दिल्ली कैपिटल्स की टीम ने तीसरे सेट में जाकर जेमिमा रोड्रिगेज के रूप में अपना खिलाड़ी खरीदा. जेमिमा के लिये दिल्ली कैपिटल्स और मुंबई इंडियंस की टीम के बीच काफी बिड वॉर देखने को मिली लेकिन दिल्ली ने 2.2 करोड़ रुपये में अपने खेमे में शामिल किया. वहीं दिल्ली कैपिटल्स ने अंडर-19 विश्वकप जिताने वाली भारतीय टीम की कप्तान शैफाली वर्मा को भी 2 करोड़ रुपये की राशि में अपने खेमे में शामिल किया है. दिल्ली ने जादुई कप्तान के नाम से मशहूर मैग लैनिंग को भी 1.1 करोड़ रुपये में अपने खेमे में शामिल किया.


यूपी वॉरियर्ज ने जारी रखी बेहतरीन खरीदारी


यूपी वॉरियर्ज की टीम ने पहले सेट में सोफी एक्लेस्टोन (1.8) को अपने खेमे में शामिल करने के बाद दूसरे और तीसरे सेट में भी शानदार खरीदारी जारी रखी और टी20 क्रिकेट की नंबर 1 बैटर और बॉलर को अपने खेमे से जोड़ा. यूपी वॉरियर्स की टीम ने दीप्ती शर्मा को 2.6 करोड़ रुपये में तो ऑस्ट्रेलियन ऑलराउंडर ताहलिया मैक्ग्रा को 1.4 करोड़ रुपये में अपने खेमे से जोड़ा.  साउथ अफ्रीकी पेसर शबनम इस्मैल (1 करोड़) को भी यूपी वॉरियर्स की टीम ने खरीदा.


गुजरात ने खर्च किये 6 करोड़ पर एक भी भारतीय नहीं


वहीं गुजरात टाइटंस की टीम ने शानदार खरीदारी करते हुए तीन सेट की समाप्ति पर 6 करोड़ रुपये खर्च कर दिये लेकिन इस दौरान उसने एक भी भारतीय खिलाड़ी पर दांव नहीं लगाया. गुजरात टाइटंस की टीम ने ऑस्ट्रेलिया की बेथ मूनी को 2 करोड़ रुपये में अपने खेमे में शामिल किया तो वहीं पर इंग्लैंड की सोफिया डंक्ले को 60 लाख रुपये में अपनी टीम से जोड़ा.


मुंबई ने नैटली स्कीवर पर खर्चे 3.2 करोड़


मुंबई इंडियंस की टीम ने इंग्लैंड की हरफनमौला खिलाड़ी नैटली स्कीवर को अपने खेमे में शामिल करने के लिये 3.2 करोड़ रुपये खर्च किये तो वहीं पर न्यूजीलैंड की एमिलिया केर को भी एक करोड़ रुपये में अपने खेमे से जोड़ा. आरसीबी की टीम ने भारतीय पेसर रेणुका सिंह के लिये 1.5 करोड़ रुपये खर्च किये तो वहीं पर साउथ अफ्रीका की तजमिन ब्रिट्स, लौरा वॉल्डमार्ट और इंग्लैंड की टैमी ब्यूमॉन्ट को कोई खरीदार नहीं मिला.


इसे भी पढ़ें- WPL Auction 2023: पहले ही दौर में हुई पैसों की बरसात, मंधाना बनी सबसे महंगी खिलाड़ी, जानें किसे मिला कितना पैसा


Zee Hindustan News App: देश-दुनिया, बॉलीवुड, बिज़नेस, ज्योतिष, धर्म-कर्म, खेल और गैजेट्स की दुनिया की सभी खबरें अपने मोबाइल पर पढ़ने के लिए डाउनलोड करें ज़ी हिंदुस्तान न्यूज़ ऐप.