नई दिल्ली: विश्व का स्वर्ग कहे जाने वाले देश स्विटजरलैंड अपने यहां बॉलीवुड दिवंगत अभिनेत्री श्रीदेवी का प्रतिमा लगाने की योजना बना रहा है. दरअसल, श्रीदेवी की सुपरहिट फिल्म 'चांदनी' की शूटिंग स्विटजरलैंड कई हिस्सों में हुई थी. इस फिल्म के बाद स्विटजरलैंड बॉलीवुड का सबसे फेवरेट शूटिंग डेस्टिनेशन बन गया था. ऐसे में स्विटजरलैंड सरकार श्रीदेवी को श्रद्धांजलि देने के लिए और उनकी याद में अपने यहां उनकी प्रतिमा लगाना चाहता है. 


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

स्विटजरलैंड के इस योजना से जुड़े अधिकारी के मुताबिक, 'यश चोपड़ा की कई फिल्मों का शूटिंग स्विटजरलैंड में हुआ है, जिसके कारण स्विटजरलैंड भारतीय पर्यटकों के बीच काफी लोकप्रिय हुआ. अब यहां पर्यटन के क्षेत्र में बढ़ावा देने के लिए और श्रीदेवी के सम्मान में उनकी प्रतिमा लगवाने का प्रस्ताव रखा गया है.' 


आपको बता दें कि इससे पहले 2016 में दिवंगत बॉलीवुड डायरेक्टर यश चोपड़ा की प्रतिमा लगाई गई थी. उनकी यह प्रतिमा कांस्य से बनाया गया है, जिसका वजन करीब 250 किग्रा है. इसके अलावे 2011 में स्विटजरलैंड के इंटरलेकन प्रशासन उन्हें 'एंबेसडर ऑफ इंटरलेकन' की उपाधि से नवाजा था और उनके नाम पर एक ट्रेन का नाम भी रखा था. साथ ही आपको ये भी बता दें कि यश चोपड़ा को स्विटजरलैंड काफी पसंद था, उन्होंने अपनी कई फिल्मों की शूटिंग इस देश में की थी. 


 



 


याद दिला दें कि इस साल फरवरी में श्रीदेवी के निधन की चौंकाने वाली खबर ने पूरे देश को सकते में डाल दिया था. मेडिकल रिपोर्ट्स के अनुसार श्रीदेवी की मौत बाथटब में दुर्घटनावश डूबने से हुई थी.


बॉलीवुड की और खबरें पढ़ें