Haryana DA Hike Announcement: केंद्र सरकार के पीछे-पीछे हरियाणा के मुख्यमंत्री मनोहर लाल खट्टर ने भी राज्य सरकार के कर्मचारियों के लिए महंगाई भत्ते (DA) में 4 प्रतिशत की बढ़ोतरी की घोषणा की. हरियाणा सरकार की ओर से यह घोषणा केंद्र द्वारा सरकारी कर्मचारियों के लिए DA 42 प्रतिशत से बढ़ाकर 46 प्रतिशत करने के बाद आई है.


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

मुख्यमंत्री ने कहा कि राज्य सरकार के कर्मचारियों को 1 जुलाई, 2023 से बढ़ा हुआ DA मिलेगा और राज्य सरकार के इस कदम से हरियाणा के लगभग 3.5 लाख कर्मचारियों को फायदा होगा.


सीएम खट्टर ने अपनी सरकार के नौ साल पूरे होने के मौके पर मीडिया को संबोधित करते हुए DA बढ़ोतरी की घोषणा की. इस दौरान उन्होंने अपने कार्यकाल में की कई उपलब्धियों पर भी प्रकाश डाला.


हरियाणा से पहले, ओडिशा, कर्नाटक और तमिलनाडु जैसे अन्य राज्यों ने दिवाली से पहले अपने सरकारी कर्मचारियों के लिए महंगाई भत्ते में बढ़ोतरी की घोषणा की है. जहां कुछ राज्यों ने 3% DA बढ़ोतरी की घोषणा की है, वहीं अन्य ने अपने कर्मचारियों के लिए 4% DA बढ़ोतरी की घोषणा की है.


ये भी पढ़ें- Gold Rate: करवाचौथ से पहले सोना-चांदी की कीमतों में हुआ बड़ा बदलाव, क्या है आज का भाव? जानें


Zee Hindustan News App: देश-दुनिया, बॉलीवुड, बिज़नेस, ज्योतिष, धर्म-कर्म, खेल और गैजेट्स की दुनिया की सभी खबरें अपने मोबाइल पर पढ़ने के लिए डाउनलोड करें ज़ी हिंदुस्तान न्यूज़ ऐप.