नई दिल्ली: दिवाली और छठ के त्योहार पर घर जाने के लिए लगभग सभी ट्रेनों में सीटें अब फुल हो चुकी हैं. ऐसे में जो लोग अभी भी अपना टिकट बुक नहीं कर पाए हैं रेलवे ने उनको बड़ी राहत दी है. 


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

घरों से दूर रहकर नौकरी करने वाले लोग दिवाली या छठ में अपने घरों की ओर लौटते हैं. जिस वजह से ट्रेनों में भयंकर भीड़ देखने को मिलती है. इन हालातों को देखते हुए रेलवे ने अलग अलग जोन और रूट पर फेस्टिव स्पेशल ट्रेन चलाने का फैसला किया है. रेलवे ने स्पेशल ट्रेनों के बारे में जानकारी देने के लिए इससे संबंधित एक ट्वीट भी किया है. 


आज से ही बुकिंग हो रही है शुरू


दिवाली और छठ पर घर जाने के लिए रेलवे ने कई सारी फेस्टिव स्पेशल ट्रेनें चलाई हैं. ये ट्रेनें खास तौर पर यूपी, बिहार, उत्तराखंड, जम्मू कश्मीर, झारखंड और पश्चिम बंगाल समेत देश के लगभग हर एक हिस्से और जोन में जाएंगी. 



वाराणसी और यूपी के लिए स्पेशल ट्रेन


रेलवे ने श्री माता वैष्णो देवी कटरा से वाराणसी के लिए फेस्टिव स्पेशल ट्रेन चलाई है. वहीं दिल्ली से वाराणसी के लिए भी फेस्टिव स्पेशल ट्रेन चलाई गई है. इसके अलावा हजरत निजामुद्दीन और आनंद विहार टर्मिनल से लखनऊ के लिए भी स्पेशल ट्रेन चलाई गई है. 


छपरा, मुजफ्फरपुर, गोरखपुर और सहरसा के लिए भी ट्रेनें


वहीं अगर पूर्वांचल और बिहार के स्टेशनों की बात करें तो आनंद विहार टर्मिनल से छपरा, गोरखपुर और मुजफ्फरपुर के लिए भी स्पेशल ट्रेनें चलाई जा रही है. जबकि नई दिल्ली से सहरसा और दरभंगा के लिए फेस्टिव स्पेशल ट्रेन चलाई जा रही है. इसके अलावा नई दिल्ली और अमृतसर से पटना के लिए मुंबई से गोरखपुर और बलिया के लिए ट्रेनें चलाई जा रही हैं. 


यह भी पढ़ें: पीएम मोदी ने 10 करोड़ किसानों को दिए 2000 रुपये, ऐसे चेक करें PM Kisan की 12वीं किस्त का स्टेटस


Zee Hindustan News App: देश-दुनिया, बॉलीवुड, बिज़नेस, ज्योतिष, धर्म-कर्म, खेल और गैजेट्स की दुनिया की सभी खबरें अपने मोबाइल पर पढ़ने के लिए डाउनलोड करें ज़ी हिंदुस्तान न्यूज़ ऐप.