नई दिल्ली: अगले महीने यानी अक्टूबर में दशहरे का त्योहार मनाया जाना है. अगर आप दशहरे की छुट्टियों में परिवार के साथ कहीं घूमने का प्लान बना रहे हैं तो आप अयोध्या के टूर पर जा सकते हैं. अयोध्या भगवान राम की जन्म स्थली है और दशहरे का त्योहार भी राम की रावण पर जीत के उपलक्ष्य में मनाया जाता है. ऐसे में आप इस बार के दशहरे को खास बनाने के लिए अयोध्या घूमने की प्लानिंग कर सकते हैं. IRCTC अयोध्या घूमने के लिए काफी शानदार टूर प्लान की पेशकश कर रहा है, इसमें आप अयोध्या के सथ साथ वाराणसी और प्रयागराज का टूर भी कर सकते हैं. 


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

IRCTC अयोध्या टूर


टूर की शुरुआत इंदौर रेलवे स्टेशन से महाकाल एक्स. द्वारा होगी. रात भर यात्रा करने के बाद यात्री अगली सुबह वाराणसी पहुंचेंगे. वाराणसी पहुंच कर होटल में कुछ देर आराम करने के बाद यात्री काशी विश्वनाथ, सारनाथ और गंगा आरती के दर्शन करेंगे. रात भर होटल में आराम करने के बाद अगली सुबह का नाश्ता करके सैलानी प्रयागराज के लिए रवाना होंगे. प्रयागराज में यात्रियों को त्रिवेणी संगम और हनुमान गढ़ी का दर्शन कराया जाएगा. प्रयागराज से अगले दिन सुह का नाश्ता करने के बाद सैलानी अयोध्या के लिए निकल जाएंगे. अयोध्या में सैलानी राम जन्मभूमि के दर्शन करेंगे. अयोध्या में रात भर आराम के बाद सैलानी अगली सुबह प्रयागराज के लिए रवाना होंगे. वहां से यात्री इंदौर के लिए ट्रेन पकड़ेंगे. 


किराया और सुविधाएं


IRCTC के इस टूर प्लान में यात्रियों को एसी थर्ड क्लास में यात्रा कराई जाएगी. साथ ही रात के आराम के लिए डीलक्स होटलों का इंतजाम रहेगा. इसके अलावा घूमने और एक जगह से दूसरी जगह जाने के लिए वाहन का प्रबंध भी किया जाएगा. आईआरसीटीसी के इस टूर पैकेज के लिए आपको 13,650 रुपये खर्च करने होंगे. 


यह भी पढ़ें: Cancel Train: शताब्दी सहित आज कैंसल हैं 236 ट्रेनें, देखें ना चलने वाली गाड़ियों की पूरी लिस्ट


Zee Hindustan News App: देश-दुनिया, बॉलीवुड, बिज़नेस, ज्योतिष, धर्म-कर्म, खेल और गैजेट्स की दुनिया की सभी खबरें अपने मोबाइल पर पढ़ने के लिए डाउनलोड करें ज़ी हिंदुस्तान न्यूज़ ऐप.