नई दिल्लीः ओडिशा में लू का प्रकोप जारी रहने के बीच राज्य के ऊर्जा मंत्री प्रताप केशरी देब ने बुधवार को लोगों को आश्वासन दिया कि इस साल राज्य में बिजली की कोई कटौती नहीं होगी. देब ने भुवनेश्वर में मीडियाकर्मियों से बात करते हुए यह जानकारी दी.


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

ओडिशा में नहीं होगी बिजली कटौतीः मंत्री
उन्होंने कहा कि मीडिया में बिजली कटौती की संभावना के बारे में अटकलें हैं. वह सभी को विश्वास दिलाते हैं कि इस साल ग्रामीण क्षेत्रों सहित ओडिशा में बिजली कटौती नहीं होगी. हालांकि, तकनीकी कारणों से बिजली की अस्थायी कटौती हो सकती है, उन्होंने कहा, लोगों की मांग के अनुसार राज्य में बिजली की आपूर्ति की जा रही है.


मंत्री का बयान महत्वपूर्ण है, क्योंकि राज्य इस समय भीषण गर्मी की स्थिति से जूझ रहा है.


राज्य में 43 डिग्री तक पहुंचा तापमान
भारत मौसम विज्ञान विभाग (IMD) के एक बुलेटिन के अनुसार, बुधवार को कम से कम 14 स्थानों पर अधिकतम तापमान 40 डिग्री सेल्सियस या उससे अधिक दर्ज किया गया. झारसुगुड़ा 43 डिग्री सेल्सियस के साथ ओडिशा का सबसे गर्म स्थान रहा, इसके बाद बारीपदा का स्थान रहा, जहां अधिकतम तापमान 42.5 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया.


ज्यादातर जगह 40 डिग्री के पार गया पारा 
इसी तरह संबलपुर में अधिकतम दिन का तापमान 42 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया, जबकि बौध और तालचर में यह 41.6 डिग्री रहा. पश्चिमी ओडिशा के बोलांगीर और टिटलागढ़ शहरों में अधिकतम तापमान 41.2 डिग्री, अंगुला में 41.1 डिग्री, भद्रका में 41 डिग्री, सुंदरगढ़ में 41 डिग्री, हीराकुडा में 40.7 डिग्री, राउरकेला में 40.6 डिग्री और चांदबाली में 40.3 डिग्री दर्ज किया गया.


मौसम विभाग ने अगले तीन दिनों में ओडिशा के कई हिस्सों में लू का अलर्ट जारी किया है.


यह भी पढ़िएः अब पुरुषों के लिए भी बस यात्रा फ्री! सरकार कर रही तैयारी


 



Zee Hindustan News App: देश-दुनिया, बॉलीवुड, बिज़नेस, ज्योतिष, धर्म-कर्म, खेल और गैजेट्स की दुनिया की सभी खबरें अपने मोबाइल पर पढ़ने के लिए डाउनलोड करें ज़ी हिंदुस्तान न्यूज़ ऐप.