नई दिल्ली. बिहार में 12वीं पास कैंडिडेट्स के लिए सरकारी नौकरी निकली है. सेंट्रल सिलेक्शन बोर्ड ऑफ कॉन्स्टेबल (CSBC) ने प्रोहिबिशन कांस्टेबल के पदों पर भर्ती के लिए नोटिफिकेशन जारी किया है. इच्छुक कैंडिडेट्स इन पदों के लिए आधिकारिक वेबसाइट के माध्यम से 13 सितंबर 2022 तक आवेदन कर सकते हैं.


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

इस भर्ती प्रक्रिया के माध्यम से कांस्टेबल के कुल 76 पदों को भरा जाएगा. प्रोहिबिशन कांस्टेबल पदों पर चयनित उम्मीदवारों को को लेवल -3 के तहत 21,700 रुपये से लेकर 53,000 रुपये प्रति माह दिया जाएगा. बता दें कि ऑनलाइन आवेदन की प्रक्रिया 13 अगस्त से शुरू हो चुकी है.


Bihar Police Recruitment 2022: कैसे होगा चयन
इन पदों के लिए उम्मीदवारों का चयन लिखित परीक्षा और शारीरिक माप / दक्षता परीक्षा के आधार पर किया जाएगा. इसके लिए कैंडिडेट्स की न्यूनतम उग्र 18 वर्ष और अधिकतम 25 वर्ष होनी चाहिए. ऊपरी आयु सीमा में सरकारी मानदंडों के अनुसार छूट दी जाएगी. 


Bihar Police Recruitment 2022: कौन कर सकता है आवेदन
प्रोहिबिशन कांस्टेबल के पदों पर आवेदन करने वाले कैंडिडेट्स के पास मान्यता प्राप्त बोर्ड / संस्थान से इंटरमीडिएट या समकक्ष योग्यता होनी चाहिए. उम्मीदवार 13 सितंबर 2022 तक या उससे पहले आधिकारिक वेबसाइट www.csbc.bih.nic.in पर इन पदों के लिए ऑनलाइन आवेदन कर सकते हैं.


यह भी पढ़ें- कांस्टेबल पदों के लिए 10वीं पास जल्द करें आवेदन, मिलेगा 69000 से अधिक वेतन


Zee Hindustan News App: देश-दुनिया, बॉलीवुड, बिज़नेस, ज्योतिष, धर्म-कर्म, खेल और गैजेट्स की दुनिया की सभी खबरें अपने मोबाइल पर पढ़ने के लिए डाउनलोड करें ज़ी हिंदुस्तान न्यूज़ ऐप.