नई दिल्ली. बिहार के समस्तीपुर जिले से एक दिल दहला देने वाली घटना सामने आई है. बिहार के समस्तीपुर जिले के मऊ गांव में एक परिवार के सभी सदस्यों ने फांसी लगा कर जान दे दी. घटना समस्तीपुर के विद्यापतिनगर थाना क्षेत्र के मऊ गांव की है. परिवार में पांच सदस्य थे जिन्होंने फांसी लगा ली. परिवार में 10 और सात साल के दो बच्चे भी शामिल थे. 


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

आत्महत्या या फिर हत्या


यह घटना शनिवार देर रात की बताई जा रही है. पुलिस फिलहाल जांच में जुटी हुई है. साथ ही हत्या के एंगल से भी घटना की जांच की जा रही है. परिवार के सभी सदस्यों द्वारा सामूहिक आत्महत्या के बाद अब इनके परिवार में केवल दो शादीशुदा बेटियां ही बची रह गई हैं. 


आर्थिक तंगी माना जा रहा है कारण


माना जा रहा है कि आर्थिक तंगी से परेशान होकर समस्तीपुर के इस परिवार ने आत्महत्या करने का फैसला किया. मीडिया रिपोर्ट के मुताबिक समस्तीपुर जिले के मऊ गांव के निवासी मनोज झा ऑटो चलाकर और खैनी बेचकर अपना परिवार चलाते थे. उन्होंने कुछ लोगों से कर्ज भी ले रखा था. कर्ज ना चुका पाने की स्थिति में मनोज कुमार को लगातार तकादे का सामना करना पड़ रहा था. इन्ही कारणों के चलते मनोज कुमार और उनके साथ रह रहे सभी पांच सदस्यों ने सामूहिक रूप से फांसी लगा ली.


मृतकों में मनोज झा (45), मनोज झा की मां सीता देवी (65), मनोज झा के पुत्र सत्यम कुमार (10), शिवम कुमार (07) एवं मनोज की पत्नी सुंदरमणि देवी (38) शामिल हैं. 


यह भी पढ़ें: कानपुर दंगा: आरोपी हयात जफर हाशमी संग कांग्रेस के राज्यसभा उम्मीदवार इमरान प्रतापगढ़ी की तस्वीरें वायरल


Zee Hindustan News App: देश-दुनिया, बॉलीवुड, बिज़नेस, ज्योतिष, धर्म-कर्म, खेल और गैजेट्स की दुनिया की सभी खबरें अपने मोबाइल पर पढ़ने के लिए डाउनलोड करें ज़ी हिंदुस्तान न्यूज़ ऐप.