BMC Employees Salary: BMC नागरिक अस्पतालों में प्रतिभा को बनाए रखने और आकर्षित करने के लिए अनुबंध पर कार्यरत डॉक्टरों और संबद्ध पेशेवरों को अच्छी वेतन वृद्धि देने के लिए तैयार है. सलाहकार डॉक्टर 25% वेतन वृद्धि की उम्मीद कर सकते हैं, जबकि फिजियोथेरेपिस्ट जैसे कैडर के वेतन में 60% की बढ़ोतरी होगी.


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

अतिरिक्त नगर निगम आयुक्त डॉ. सुधाकर शिंदे ने कहा, 'हम अक्सर निजी अस्पतालों के हाथों मूल्यवान डॉक्टरों को खो देते हैं जो अधिक आकर्षक मुआवजे और लाभ की पेशकश करते हैं.'


हाल ही में बीएमसी भर्ती अभियान को मिली कमजोर प्रतिक्रिया के बाद वेतन पैकेज में संशोधन को भी आवश्यक समझा गया.


प्रस्तावित वेतन वृद्धि से लगभग 400 डॉक्टरों को लाभ होने की उम्मीद है, जिनमें से कई ने विशेष रूप से महामारी अवधि के दौरान अपनी सेवाएं नागरिक अस्पतालों को समर्पित की हैं. इस बढ़ोतरी से जिन्हें फायदा होगा उनमें संविदा डॉक्टर, विशेषज्ञ डॉक्टर, सहायक चिकित्सा अधिकारी, व्यावसायिक और फिजियोथेरेपिस्ट आदि शामिल हैं.


कितना हो जाएगी वेतन?
उदाहरण के लिए, सहायक चिकित्सा अधिकारियों के लिए शुरुआती वेतन सीमा 72,000 रुपये से बढ़कर 90,000 रुपये हो जाएगी और यदि डॉक्टर के पास पीजी योग्यता है तो यह बढ़कर 1,00,000 रुपये हो जाएगी. फिजियोथेरेपिस्ट जैसे कैडर के लिए, वेतन 25,000 रुपये से बढ़कर 40,000 रुपये हो जाएगा, जो 60% की बढ़ोतरी है. इस वृद्धि से अस्पतालों में वेतन का मानकीकरण भी हो जाएगा.


ये भी पढ़ें- PF Interest: केंद्र का EPFO खाताधारकों को दिवाली गिफ्ट; मिलने लगे ब्याज के पैसे, घर बैठे ऐसे चेक करें अपना बैलेंस


Zee Hindustan News App: देश-दुनिया, बॉलीवुड, बिज़नेस, ज्योतिष, धर्म-कर्म, खेल और गैजेट्स की दुनिया की सभी खबरें अपने मोबाइल पर पढ़ने के लिए डाउनलोड करें ज़ी हिंदुस्तान न्यूज़ ऐप.