नई दिल्ली: भारतीय रेलवे में जॉब करने की चाहत रखते हैं तो आपके पास बड़ा मौका है. सेंट्रल रेलवे ने ग्रुप सी पदों पर पैरामेडिकल स्टाफ के पदों पर वेकेंसी जारी की है. अगर आप इस जॉब में रूचि रखते हैं और इससे जुड़ी जरूरी योग्यता को पूरी करते हैं तो 2 सितंबर, 2020 से पहले आवेदन करें.


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

चयनित प्रक्रिया
इस वेकेंसी में कैंडिडेट का सलेक्शन व्हाट्सएप वीडियो कॉल या स्काइप कॉन्फ्रेंस कॉल पर इंटरव्यू के जरिए किया जाएगा. 


वीडियो कॉल से होगा सलेक्शन
बता दें भुसावल डिविजन में स्टाफ नर्स, फॉर्मासिस्ट, लैब टेक्नीशियन और एक्स-रे टेक्नीशियन की कॉन्ट्रेक्ट पर कुल 48 वैकेंसी निकली हैं. उम्मीदवार का चयन व्हाट्सएप वीडियो कॉल या स्काइप कॉन्फ्रेंस कॉल के जरिए होगा. इंटरव्यू 4 सितंबर से 10 सितंबर के बीच होंगे. 


ओडिशा स्टाफ सेलेक्शन कमीशन (OSSC) में फील्ड असिस्टेंट के पदों पर जारी की गई भर्तियां.


कुल पदों की संख्या


रेलवे ने विभिन्न पदों पर आवेदन मांगे है जो इस प्रकार है-


स्टाफ नर्स - 26 पद 


कैंडिडेट के पास बीएससी नर्सिंग या नर्स या मिडवाइफ में तीन साल का कोर्स होना चाहिए. 


फॉर्मासिस्ट - 3 पद 
इसके अलावा फॉर्मासिस्ट पद के लिए साइंस विषय में 12वीं पास होना चाहिए. साथ ही फॉर्मेसी में डिप्लोमा भी होना चाहिए. इसके अलावा फॉर्मासिस्ट के तौर पर पंजीकरण होना चाहिए. 


लैब टेक्नीशियन - 10 पद
केमिस्ट्री व केमिस्ट्री विषयों के साथ बायोकेमिस्ट्री/माइक्रो बायोलॉजी/लाइफ साइंस/बीएससी होना चाहिए. साथ ही मेडिकल लैब टेक्नोलॉजी या बीएससी मेडिकल टेक्नोलॉजी में में डिप्लोमा. 


एक्स-रे टेक्नीशियन- 9 पद
इस वैकेंसी के लिए फिजिक्स व केमिस्ट्री के साथ 12वीं पास होना चाहिए एवं रेडियोग्राफी/एक्स-रे टेक्नीशियन/रेडियोडायग्नोसिस टेक्नोलॉजी में डिप्लोमा होना चाहिए. 


आवेदन 
इच्छुक उम्मीदवारों को 2 सितंबर तक http://persbrbsl@gmail.com पर अपना आवेदन पत्र ईमेल कर अप्लाई करना होगा.