नई दिल्लीः चुनावी राज्य में सरकार में बड़ा फैसला लेते हुए सीएनजी और पीएनजी पर 10 प्रतिशत वैट घटा दिया है. इस संबंध में राज्य सरकार के मंत्री ने जानकारी दी है. इससे लाखों चालकों को फायदा होगा. 


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

गुजरात सरकार ने किया ऐलान
दरअसल, गुजरात सरकार ने सीएनजी और पीएनजी पर 10 प्रतिशत वैट घटाने का ऐलान किया है. राज्य सरकार के मंत्री जीतू वघानी ने यह घोषणा की. इससे लगभग 14 लाख सीएनजी वाहन चालकों को फायदा मिलेगा. ग्राहकों को प्रतिकिलो 6-7 रुपये का फायदा होने के आसार जताए जा रहे हैं.


 



दो फ्री सिलेंडर देने की घोषणा
यही नहीं प्रधानमंत्री उज्ज्वला योजना के लाभार्थियों के लिए भी ऐलान किया गया है. इसके तहत साल में उज्ज्वला योजना के लाभार्थियों को दो सिलेंडर मुफ्त में दिए जाएंगे. 


गुजरात में इस साल होने हैं चुनाव
बता दें कि गुजरात में इस साल विधानसभा चुनाव होने वाले हैं. हालांकि, अभी चुनाव आयोग ने गुजरात चुनाव की तारीखों का ऐलान नहीं किया है, लेकिन माना जा रहा है कि नवंबर में गुजरात में विधानसभा चुनाव हो सकते हैं.


हालांकि, निर्वाचन आयोग ने शुक्रवार को हिमाचल प्रदेश के चुनाव की तारीखों का ऐलान किया था. तब गुजरात की चुनाव तारीखें घोषित न करने पर सवाल भी उठे थे. तब मुख्य चुनाव आयुक्त (CEC) राजीव कुमार ने कहा, ‘आयोग वास्तव में चुनाव कार्यक्रम की घोषणा करने में परंपरा का पालन करता है. आयोग ने पिछली परंपरा का अनुसरण किया.’ 


साल 2017 में दोनों राज्यों में अलग-अलग तारीखों पर चुनाव की घोषणा की गई थी, लेकिन मतगणना 18 दिसंबर को एकसाथ हुई थी. 


यह भी पढ़िएः 


 



Zee Hindustan News App: देश-दुनिया, बॉलीवुड, बिज़नेस, ज्योतिष, धर्म-कर्म, खेल और गैजेट्स की दुनिया की सभी खबरें अपने मोबाइल पर पढ़ने के लिए डाउनलोड करें ज़ी हिंदुस्तान न्यूज़ ऐप.