नई दिल्ली: Today Weather Update Report: देश के कई राज्यों में सर्दी आहट दे चुकी है. तापमान धीरे-धीरे गिरने लगा है और ठंड बढ़ने लगी है. दिवाली के बाद दिल्ली-एनसीआर में सर्दी ने दस्तक दे दी है. सोमवार (20 नवंबर) की सुबह आसमान में कोहरे की चादर भी देखने को मिली. माना जा रहे कि अगले 5 दिनों यानी 25 नवंबर तक दिल्ली और आसपास के इलाकों में सर्दी का जोर रहेगा. रविवार को दिल्ली में न्यूनतम तापमान 12.2 डिग्री सेल्सियस मापा गया है. हालांकि, प्रदूषण के स्तर में गिरावट दर्ज की गई है. स्कूलें भी खुल गई हैं. 


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

इन राज्यों में बढ़ेगी ठंड 
राजस्थान, पश्चिम बंगाल, हरियाणा, उत्तर प्रदेश, बिहार और पंजाब के भी कई इलाकों में सर्दी बढ़ने लगी है. उत्तराखंड, हिमाचल और जम्मू-कश्मीर समेत की बर्फीले इलाकों में भी तापमान गिरा है. आने वाले 48 घंटों में सर्दी और बढ़ने के आसार हैं. महाराष्ट्र में भी तापमान में गिरावट दर्ज की जाएगी. 


इस दिन पड़ेगी ठंड
मौसम विभाग के पूर्वानुमान के मुताबिक, आगामी दिनों में दिल्ली में सर्दी बढ़ेगी. वहीं, 23 नवंबर को रिकॉर्ड सर्दी दर्ज की जा सकती है. इस दिन पारा 10 डिग्री सेल्सियस से भी नीचे गिर सकता है. आगामी एक-दो दिन के लिए पारा 10 डिग्री से ऊपर रहने की संभावना है.  


इन राज्यों में हो सकती है बारिश
मौसम विभाग के मुताबिक, आगामी 24 घंटे में केरल, कर्नाटक, तमिलनाडु, अंडमान और निकोबार,के कई क्षेत्रों में बारिश की संभावना है. इसके अलावा उत्तर-पूर्वी राज्यों में भी बारिश का अलर्ट जारी किया गया है. 


ये भी पढ़ें- दिल्ली मेट्रों में 'आपत्तिजनक कृत्यों' पर अंकुश लगाने के लिए DMRC ने औचक निरीक्षण बढ़ाया, की ये अपील


Zee Hindustan News App: देश-दुनिया, बॉलीवुड, बिज़नेस, ज्योतिष, धर्म-कर्म, खेल और गैजेट्स की दुनिया की सभी खबरें अपने मोबाइल पर पढ़ने के लिए डाउनलोड करें ज़ी हिंदुस्तान न्यूज़ ऐप.