Cold wave in Delhi-NCR: दिल्ली में इस साल रिकॉर्ड ठंड पड़ रही है जिससे पिछले 2 दिनों में कुछ राहत जरूर मिली थी हालांकि मौसम विभाग ने वेदर अलर्ट जारी किया है जिसके तहत राष्ट्रीय राजधानी दिल्ली समेत उत्तर प्रदेश, पंजाब, हरियाणा और उत्तर भारत के अन्य राज्यों में एक बार फिर शीतलहर के आने की संभावना है. इतना ही नहीं इस दौरान लोगों को ठंड के प्रकोप के साथ ही घने कोहरे की परेशानी से भी जूझना पड़ सकता है. 


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

3 दिन ठंड तो 3 रहेगा कोहरे का साया


मौसम विभाग (IMD) की ओर से जारी किये गये 6 दिन के अलर्ट के अनुसार दिल्ली-एनसीआर में अगले 3 दिन भीषण ठंड रहेगी तो वहीं पर अगले 3 दिन पंजाब, हरियाणा, उत्तर प्रदेश समेत पूरे उत्तर भारत में घना कोहरा छाया रहेगा. इस दौरान दिल्ली एनसीआर में न्यूनतम तापमान 3 डिग्री तक जा सकता है, तो वहीं पर ठंडी हवाएं भी लोगों को कंपकंपाने का काम करेंगी. मौसम विभाग के अनुसार 16 से 18 जनवरी तक शीतलहर का प्रकोप देखने को मिलेगा तो वहीं पर 19 से 21 जनवरी तक घने कोहरे का डबल अटैक झेलना होगा.


दिल्ली में 1.4 डिग्री तक दर्ज किया गया न्यूनतम तापमान


मौसम विभाग के अनुसार जम्मू-कश्मीर, हिमाचल और उत्तराखंड के पहाड़ों पर दो दिन से बर्फबारी जारी है और इस दौरान उत्तरी बर्फीली हवाएं भी चलेंगी. 20 जनवरी के बाद से ही लोगों को शीतलहर से थोड़ी राहत मिलने की संभावना है. दिल्ली में आज के मौसम की बात करें तो सफदरजंग में न्यूनतम तापमान 1.4 डिग्री सेल्सियस और लोधी रोड पर 1.6 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया है. इसके चलते दिन का न्यूनतम तापमान सामान्य से 6 डिग्री कम जरूर हुआ लेकिन दिन चढ़ने के साथ खिलती धूप से थोड़ी राहत जरूर मिली है. 


इसे भी पढ़ें- BJP NATIONAL EXECUTIVE MEETING: दिल्ली में BJP की दो दिवसीय राष्ट्रीय कार्यकारिणी की बैठक, PM मोदी के रोड शो से कई रास्ते बंद, देख लें ट्रैफिक एडवाइजरी



Zee Hindustan News App: देश-दुनिया, बॉलीवुड, बिज़नेस, ज्योतिष, धर्म-कर्म, खेल और गैजेट्स की दुनिया की सभी खबरें अपने मोबाइल पर पढ़ने के लिए डाउनलोड करें ज़ी हिंदुस्तान न्यूज़ ऐप.