नई दिल्ली: राष्ट्रीय परीक्षा एजेंसी (एनटीए) के अधिकारियों ने मंगलवार को कहा कि वे अभ्यर्थी जो परीक्षा केंद्रों में बदलाव के कारण पहले दिन स्नातक पाठ्यक्रमों में दाखिले के लिए होने वाली विश्वविद्यालयीन सामान्य प्रवेश परीक्षा (सीयूईटी)-स्नातक नहीं दे पाए हैं, उन्हें अगस्त में दूसरे चरण में एक और मौका दिया जाएगा. 


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

इन दो केंद्रों पर रद्द हुई थी परीक्षा


पश्चिम बंगाल के न्यू जलपाईगुड़ी और पंजाब के पठानकोट में दो केंद्रों पर तकनीकी खामियों के चलते परीक्षा रद्द कर दी गई थी. एनटीए के एक वरिष्ठ अधिकारी ने कहा, “जिन 190 से अधिक अभ्यर्थियों को इन दो केंद्रों पर परीक्षा देनी थी, उन्हें अगस्त में दूसरे चरण में मौका दिया जाएगा. वहीं, जो अभ्यर्थी परीक्षा केंद्रों में बदलाव के कारण सीयूईटी-यूजी नहीं दे पाए, उन्हें भी एक और अवसर हासिल होगा.


इस दिन होगी दूसरे चरण की परीक्षा


भारत और विदेश के 510 से अधिक शहरों के परीक्षा केंद्रों पर शुक्रवार सुबह नौ बजे से सीयूईटी-स्नातक के तहत पहले चरण की परीक्षा शुरू हुई. परीक्षा दो चरणों में आयोजित की जा रही है. पहले चरण की परीक्षा जुलाई, जबकि दूसरे चरण की परीक्षा अगस्त में होगी. 


यह भी पढ़िए: Delhi NCR Weather: आज दिल्ली में खुशनुमा हो सकता है मौसम, दिन में बारिश के आसार



Zee Hindustan News App: देश-दुनिया, बॉलीवुड, बिज़नेस, ज्योतिष, धर्म-कर्म, खेल और गैजेट्स की दुनिया की सभी खबरें अपने मोबाइल पर पढ़ने के लिए डाउनलोड करें ज़ी हिंदुस्तान न्यूज़ ऐप.