नई दिल्लीः CUET UG 2023 रिजल्ट का इंतजार कर रहे 14 लाख अभ्यर्थियों के लिए आज बहुत खुशी का दिन है. क्योंकि आज NTA की ओर से CUET UG 2023 का रिजल्ट जारी कर दिया गया है. इस बात की जानकारी खुद यूजीसी अध्यक्ष की ओर से दी गई है. इससे पहले यूजीसी अध्यक्ष ने ट्वीट किया था कि रिजल्ट ऑफिशियल वेबसाइट पर आज रात तक या फिल कल तक हर हाल में जारी कर दिया जाएगा. 


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

जानें कैसे चेक कर सकते हैं रिजल्ट 
ऐसे में अगर आपने भी CUET की परीक्षा दी है, तो ऑफिशियल वेबसाइट https://cuet.samarth.ac.in पर जाकर आप अपना रिजल्ट चेक कर सकते हैं. आइए जानते हैं वेबसाइट पर जाकर रिजल्ट चेक करने के लिए आपको क्या क्या करना है. 
1. सबसे पहले आपको cuet की ऑफिशियल वेबसाइट https://cuet.samarth.ac.in पर जाना है. 
2. इसके बाद cuet यूजी रिजल्ट के लिंक पर क्लिक करना है. 
3. फिर आपके सामने पर्सनल डिटेल्स फील करने का ऑप्शन आएगा. इसे फील कर सबमिट कर दें. 
4. जैसे ही आप सबमिट करेंगे आपका रिजल्ट आपको दिखने लग जाएगा. 
5. यहां से चाहें, तो आप अपना रिजल्ट डाउनलोड भी कर सकते हैं. 


14 लाख परीक्षार्थियों ने लिया था हिस्सा
दरअसल, सीयूईटी यूजी 2023 की परीक्षा में लगभग 14 लाख परीक्षार्थियों ने हिस्सा लिया था. बता दें कि सीयूईटी यूजी परीक्षा में किसी भी तरह की कोई पासिंग मार्क्स क्राइटेरिया नहीं है. एडमिशन के दौरान कॉलेज या यूनिवर्सिटी अपने हिसाब से कटऑफ घटा या बढ़ा सकते हैं. इन सबके एडमिशन में आरक्षण सहित अन्य सभी नियम सीटों के लिए लागू रहेंगे. साल 2023 में एनटीए की ओर से सीयूईटी यूजी 2023 की परीक्षा 23 जून तक आयोजित की गई थी. 


ये भी पढ़ेंः PM Kisan Yojana: ईकेवाईसी के साथ ये काम करना भी हुआ जरूरी, नहीं कर पाए तो भूल जाएं 14वीं किस्त के बारे में


Zee Hindustan News App: देश-दुनिया, बॉलीवुड, बिज़नेस, ज्योतिष, धर्म-कर्म, खेल और गैजेट्स की दुनिया की सभी खबरें अपने मोबाइल पर पढ़ने के लिए डाउनलोड करें ज़ी हिंदुस्तान न्यूज़ ऐप.