Delhi Metro Pink Line: दिल्ली मेट्रो रेल कॉरपोरेशन ने कहा कि आज पिंक लाइन पर दुर्गाबाई देशमुख साउथ कैंपस से लाजपत नगर तक दिल्ली मेट्रो रेल सर्विस में देरी होगी. अन्य लाइनों पर सर्विस हमेशा की तरह उपलब्ध रहेंगी. DMRC ने X पर एक पोस्ट में लिखा, 'पिंक लाइन अपडेट: दुर्गाबाई देशमुख साउथ कैंपस से लाजपत नगर तक सेवाओं में देरी. अन्य सभी लाइनों पर सेवा सामान्य.'


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

राष्ट्रीय राजधानी क्षेत्र में बिगड़ती वायु गुणवत्ता के बीच अधिक यात्रियों को सार्वजनिक परिवहन का उपयोग करने के लिए प्रोत्साहित करने के लिए विभिन्न लाइनों पर 40 अतिरिक्त फेरों के अलावा 20 अतिरिक्त ट्रेन ट्रिप्स शामिल की गई हैं.


दिल्ली का AQI
इस बीच, वायु गुणवत्ता प्रबंधन आयोग (CAQM) ने ग्रेडेड रिस्पांस एक्शन प्लान (GRAP) के चरण IV को लागू किया, जो वायु गुणवत्ता में और गिरावट को रोकने के लिए इस्तेमाल किए जाने वाले आपातकालीन उपायों का एक सेट है.


केंद्रीय प्रदूषण नियंत्रण बोर्ड (CPCB) द्वारा सुबह 8 बजे वायु गुणवत्ता सूचकांक (AQI) 420 दर्ज किए जाने के साथ दिल्ली का प्रदूषण स्तर बुधवार सुबह गंभीर श्रेणी में था.


ये भी पढ़ें- किसानों का दिवाली बोनस बस कुछ दिन दूर, इस दिन आएगी 15वीं किस्त! लाभार्थी फटाफट चेक करें सूची में अपना नाम


Zee Hindustan News App: देश-दुनिया, बॉलीवुड, बिज़नेस, ज्योतिष, धर्म-कर्म, खेल और गैजेट्स की दुनिया की सभी खबरें अपने मोबाइल पर पढ़ने के लिए डाउनलोड करें ज़ी हिंदुस्तान न्यूज़ ऐप.