नई दिल्ली. मेट्रो ट्रेन सेवा को दिल्ली की लाइफ लाइन कहा जाता है. रोजाना दिल्ली में लाखों यात्री मेट्रो से सफर करते हैं. ऐसे में अगर मेट्रो की टाइमिंग में कोई फेरबदल होता है तो हमारे लिए इससे अपडेट रहना जरूरी है. मेट्रो की टाइमिंग में बदलाव से हमें समस्याओं का सामना भी करना पड़ सकता है. 


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

अगर आप आज मेट्रो में सफर कर रहे हैं तो बता दें कि डीएमआरसी यानी दिल्ली मेट्रो ने अपनी अंतिम ट्रेन की टाइमिंग में बदलाव किया है. यह बदलाव आज के दिन मेट्रो यात्रियों की सुविधाओं को ध्यान में रखते हुए किया गया है. 


क्यों हुआ बदलाव


दरअसल 9 जून को दिल्ली के अरुण जेटली फिरोजशाह कोटला अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट स्टेडियम में भारत और साउथ अफ्रीका के बीच टी-20 मैच खेला जाना है. इस मैच को देखने के लिए बड़ी संख्या में दर्शकों के स्टेडियम में आने की उम्मीद की जा रही है. 


इसी के मद्देनजर रात में मैच खत्म होने के बाद घर घर लौटने में होने वाली परेशानी को दूर करने के लिए दिल्ली मेट्रो ने अपनी अंतिम ट्रेनों की टाइमिंग में मामूली बदलाव किया है. दिल्ली मेट्रो की एयरपोर्ट लाइन को छोड़कर सभी लाइनों की आखिरी मेट्रो की टाइमिंग को लगभग आदे घंटे से लेकर 50 मिनट आगे बढ़ाया गया है. 


ब्लू लाइन पर सामान्य हुई मेट्रो सेवाएं


दिल्ली मेट्रो ने ट्वीट करते हुए जानकारी दी है कि ब्लू लाइन पर मेट्रो सेवाएं सामान्य हो गई हैं. बता दें कि आज सुबह ब्लू लाइन पर मेट्रो की सेवाएं लगभग 1 घंटे से भी ज्यादा वक्त के लिए प्रभावित रही. जिस वजह से मेट्रो यात्रियों को काफी परेशानियों का सामना करना पड़ा. तार टूटने की वजह से द्वारका सेक्टर 21 से नोएडा इलेक्ट्रॉनिक्स सिटी और वैशाली के बीच मेट्रो सेवा में देरी का सामना करना पड़ा. 


यह भी पढ़ें: जानें क्रेडिट कार्ड से यूपीआई पेमेंट का पूरा प्रॉसेस, गूगल पे दे रहा है सर्विस


Zee Hindustan News App: देश-दुनिया, बॉलीवुड, बिज़नेस, ज्योतिष, धर्म-कर्म, खेल और गैजेट्स की दुनिया की सभी खबरें अपने मोबाइल पर पढ़ने के लिए डाउनलोड करें ज़ी हिंदुस्तान न्यूज़ ऐप.