नई दिल्लीः Delhi NCR Weather: दिल्ली-एनसीआर में बारिश कब होगी, इसे लेकर भारतीय मौसम विभाग ने पूर्वानुमान जताया है. दिल्ली में पिछले दिनों प्री मॉनसूनी बारिश हुई थी. इसके बाद राजधानी का मौसम खुशनुमा हुआ था, लेकिन रविवार को दोपहर में दिल्ली में पारा 40 डिग्री सेल्सियस से ज्यादा है.


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

27 जून से दिल्ली में बारिश के आसार
अब मौसम विभाग ने अनुमान जताया है कि 27 जून से दिल्ली में एक बार फिर बारिश शुरू होगी. बारिश का ये दौर 30 जून तक चलने के आसार हैं. बता दें कि दिल्ली में अमूमन 27 से 29 जून के बीच मानसून पहुंचता है.


सुबह दिल्ली में छाए बादल
राष्ट्रीय राजधानी में रविवार सुबह आंशिक रूप से बादल छाए रहे और न्यूनतम तापमान औसत से एक डिग्री ऊपर 29 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया. भारत मौसम विज्ञान विभाग (आईएमडी) ने यह जानकारी दी. आईएमडी के मुताबिक, सुबह साढ़े आठ बजे हवा में सापेक्षिक आर्द्रता का स्तर 68 प्रतिशत दर्ज किया गया. 


शनिवार को भी 40 डिग्री से ज्यादा रहा तापमान
मौसम विभाग ने दिन में आसमान में आंशिक रूप से बादल छाए रहने और अधिकतम तापमान 41 डिग्री सेल्सियस के आसपास रहने का अनुमान जताया है. आईएमडी के मुताबिक, राष्ट्रीय राजधानी में शनिवार को अधिकतम तापमान सामान्य से तीन डिग्री अधिक 40.5 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया. 


मध्यम श्रेणी में रही दिल्ली की हवा
राष्ट्रीय राजधानी में सुबह करीब आठ बजे वायु गुणवत्ता सूचकांक (एक्यूआई) 188 दर्ज किया गया, जो ‘मध्यम’ श्रेणी में आता है. मालूम हो कि शून्य से 50 के बीच एक्यूआई ‘अच्छा’, 51 से 100 के बीच ‘संतोषजनक’, 101 से 200 के बीच ‘मध्यम’, 201 से 300 के बीच ‘खराब’, 301 से 400 के बीच ‘बहुत खराब’ और 401 से 500 के बीच ‘गंभीर’ एक्यूआई माना जाता है.


यह भी पढ़िएः पीएम किसान के रजिस्ट्रेशन में बड़ा बदलाव, ये डाक्युमेंट अपलोड किए बिना नहीं आएगी अगली किस्त


 



Zee Hindustan News App: देश-दुनिया, बॉलीवुड, बिज़नेस, ज्योतिष, धर्म-कर्म, खेल और गैजेट्स की दुनिया की सभी खबरें अपने मोबाइल पर पढ़ने के लिए डाउनलोड करें ज़ी हिंदुस्तान न्यूज़ ऐप.