नई दिल्ली, Hottest day of the year: मार्च का महिना लगभग पूरा होने को है, जैसे-जैसे दिन बढ़ रहे हैं वैसे-वैसे तापमान भी बढ़ रहा है. बढ़ते तापमान को देखते हुए 20 मार्च साल का सबसे गर्म दिन रहा है. बुधवार को दिल्ली में अधिकतम तापमान 33 डिग्री तक पहुंच गया, जो इस महीने का सबसे गर्म दिन रिकॉर्ड हुआ है. वहीं आने वाली होली पर भी गर्मी बरकरार रहेगी. होली के दिन यानी की 25 मार्च को अधिकतम तापमान 34 डिग्री जबकि न्यूनतम 16 डिग्री के आसपास रहने की संभावना है. 


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

क्या रहा तापमान?
20 मार्च, बुधवार को देश की राजधानी दिल्ली में अधिकतम तापमान 33.6 डिग्री दर्ज किया गया, यह तापमान सामान्य से दो डिग्री अधिक रिकॉर्ड किया गया है. बता दें कि राजधानी दिल्ली में आज यानी कि गुरुवार को आसमान में बादाल छाए रहेंगे और सुबह के समय हवा दोबारा से ठंड का एहसास कराएगी, लेकिन 9 बजे के बाद दोबारा से तापमान में बढ़ोतरी होगी और गर्मी का एहसास होगा. इसके अलावा होली के दिन 25 मार्च सोमवार को न्यूनतम तापमान 16 डिग्री से ज्यादा होने की संभावना है . 


मौसम विभाग (IMD) की जानकारी के मुताबिक आने वाले 6 दिनों में दिल्ली-एनसीआर में मौसम और आसमान दोनों ही साफ रहेंगे. वहीं हवा की बात करें, तो रफ्तार 8 से 12 किमी के आसपास रहने की संभावना है.


Zee Hindustan News App: देश-दुनिया, बॉलीवुड, बिज़नेस, ज्योतिष, धर्म-कर्म, खेल और गैजेट्स की दुनिया की सभी खबरें अपने मोबाइल पर पढ़ने के लिए डाउनलोड करें ज़ी हिंदुस्तान न्यूज़ ऐप