नई दिल्ली. दिल्ली वालों को इस हफ्ते तपती गर्मी से राहत मिली हुई है. इस हफ्ते में दिल्ली वालों पर बारिश मेहरबान रही है. जिस वजह से राजधानी दिल्ली का पारा गिरा हुआ है. इसी क्रम में आज यानी शनिवार को भी राजधानी दिल्ली में बारिश होने का अनुमान है. 


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

आज दिल्ली में सुहाना रहेगा मौसम


राष्ट्रीय राजधानी दिल्ली में शनिवार सुबह आसमान में बादल छाए रहे और न्यूनतम तापमान 25.5 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया, जो साल की इस अवधि के सामान्य तापमान से दो डिग्री सेल्सियस कम है. भारत मौसम विज्ञान विभाग (आईएमडी) के दैनिक बुलेटिन के मुताबिक, राष्ट्रीय राजधानी दिल्ली में अधिकतम तापमान 33 डिग्री सेल्सियस के आसपास रहने के आसार हैं.


दिल्ली में आज भी हो सकती है बारिश


इसमें कहा गया है कि दिल्ली में दिन में बादल छाए रहेंगे और यहां हल्की बारिश होने के भी आसार हैं. पिछले कुछ दिनों में हुई बारिश के कारण शहर के कई हिस्सों में जलभराव और यातायात जाम की समस्या सामने आई है. 


दिल्ली में एयर क्वालिटी


दिल्ली में सुबह 8.30 बजे सापेक्ष आर्द्रता 96 प्रतिशत दर्ज की गई. वायु गुणवत्ता और मौसम पूर्वानुमान एवं अनुसंधान प्रणाली (सफर) के आंकड़ों के मुताबिक, सुबह करीब नौ बजे दिल्ली का वायु गुणवत्ता सूचकांक (एक्यूआई) 69 दर्ज किया गया, जो संतोषजनक श्रेणी में आता है.


गौरतलब है कि शून्य से 50 के बीच एक्यूआई अच्छा, 51 से 100 के बीच संतोषजनक, 101 से 200 के बीच मध्यम, 201 से 300 के बीच खराब, 301 से 400 के बीच बहुत खराब और 401 से 500 के बीच एक्यूआई गंभीर माना जाता है.


यह भी पढ़ें: Delhi NCR Weather: आज दिल्ली समेत यूपी राजस्थान के कई हिस्सों में बारिश के आसार, आईएमडी ने जारी की चेतावनी


Zee Hindustan News App: देश-दुनिया, बॉलीवुड, बिज़नेस, ज्योतिष, धर्म-कर्म, खेल और गैजेट्स की दुनिया की सभी खबरें अपने मोबाइल पर पढ़ने के लिए डाउनलोड करें ज़ी हिंदुस्तान न्यूज़ ऐप.