नयी दिल्ली: राष्ट्रीय राजधानी में बुधवार को तेज हवाएं चलने और अधिकतम तापमान 40 डिग्री सेल्सियस के आस-पास रहने के आसार हैं. भारत मौसम विज्ञान विभाग ने यह जानकारी दी. 


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

कम दवाब क्षेत्र बना
मौसम कार्यालय के अनुसार हरियाणा से बांग्लादेश के बीच पूर्व से पश्चिम कम दवाब क्षेत्र बना हुआ है, जिसके प्रभाव के चलते पंजाब, हरियाणा, पश्चिमी उत्तर प्रदेश, पूर्वी राजस्थान और उत्तराखंड के कुछ स्थानों पर हल्की वर्षा हो सकती है. 


एक सप्ताह तक लू चलने की संभावना नहीं
‘स्काईमेट वेदर’ के उपाध्यक्ष महेश पलावत के अनुसार दिल्ली के कुछ हिस्सों में बुधवार को तेज हवाएं चल सकती हैं और बिजली चमक सकती है जिससे तापमान में गिरावट आने का अनुमान है. उन्होंने कहा कि दिल्ली में एक सप्ताह तक लू चलने की संभावना नहीं है. 


गौरतलब कि सोमवार शाम को राष्ट्रीय राजधानी में 100 किलोमीटर प्रति घंटे की रफ्तार से हवाएं चली थीं, जिससे कई पेड़ उखड़ गए थे और बिजली आपूर्ति बाधित हुई थी. 



मौसम विभाग के एक अधिकारी ने बताया कि यह दिल्ली में नौ जून 2018 के बाद आया सबसे गंभीर तूफान था. उस दौरान पालम में हवा की गति 104 किलोमीटर प्रतिघंटा मापी गयी थी. मौसम विभाग के एक अधिकारी ने बताया कि भीषण गर्मी और आर्द्रता के कारण मई और जून इसी प्रकार के तेज तूफान की संभावना होती है. ऐसी स्थितियों के बारे में एक या दो दिन पहले पूर्वानुमान व्यक्त नहीं किया जा सकता है.

ये भी पढ़िए- रक्षा मंत्रालय खरीद रहा स्वदेशी अस्त्र मिसाइलें, 2971 करोड़ का करार, जानें इसकी ताकत

Zee Hindustan News App: देश-दुनिया, बॉलीवुड, बिज़नेस, ज्योतिष, धर्म-कर्म, खेल और गैजेट्स की दुनिया की सभी खबरें अपने मोबाइल पर पढ़ने के लिए डाउनलोड करें ज़ी हिंदुस्तान न्यूज़ ऐप.