नई दिल्ली: Diwali and Chatth Special Train 2022: त्योहारी सीजन शुरू हो चुका है. आने वाले कुछ ही दिनों में दशहरा, दीवाली और छठ जैसे त्योहार मनाए जाएंगे. ऐसे में घर से बाहर रह कर काम करने वाले या नौकरी करने वाले अपने घरों को लौटते हैं. ऐसे में ट्रेनों में टिकट को लेकर लंबी वेटिंग लिस्ट चल रही है. खास तौर पर छठ को देखते हुए यूपी और बिहार की तरफ जाने वाली ट्रेनों में टिकट मिलना लगभग नामुमकिन सा हो जाता है. 


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

रेलवे चला रही है स्पेशल ट्रेनें


दीवाली और छठ में खास तौर पर यूपी और बिहार की तरफ जाने वाली ट्रेनों में होने वाली भीड़ को मैनेज करने के लिए रेलवे कई सारी स्पेशल ट्रेनों को चली रही है. अगर आपको दिवाली और छठ में घर जाना है और सामान्य तौर पर चलने वाली ट्रेनों में सीटें फुल हो गई हैं तो आप भी इन स्पेशल ट्रेनों में टिकट बुक कर सकते हैं. 


रेलवे ने ट्वीट के जरिए दी जानकारी


अपने एक हालिया ट्वीट में नारदर्न रेलवे ने ट्वीट के जरिए इन स्पेशल ट्रेनों के बारे में पूरी डिटेल लोगों को उपलब्ध कराई है. रेलवे ने ट्वीट करते हुए लिखा है कि उत्तर रेलवे द्वारा आपके लिए किया जा रहा है त्यौहार विशेष रेलगाड़ियों का संचालन. आगामी त्यौहार मनाएं अपने परिजनों और मित्रों के साथ...इन त्यौहार विशेष रेलगाड़ियों में शीघ्र अपनी बर्थ/सीटें बुक कराएं."



किन किन जगहों के लिए चली हैं ट्रेनें


त्योहारों के समय खास तौर पर छठ के समय यूपी और बिहार के लोगों को ध्यान में रखते हुए रेलवे ने दिल्ली और वैष्णो देवी से वाराणसी तक के लिए स्पेशल ट्रेन चलाने का फैसला किया है. इसके अलावा हरिद्वार से कोलकाता तक के लिए बी फेस्टिव पूजा स्पेशल ट्रेन चलाई जा रही है. जो बिहार के कई स्टेशनों जैसे कि आरा और पटना होते हुए गुजरेगी. 


अभी बुक करा लें टिकट


बता दें कि भले ही रेलवे ने छठ और दिवाली के लिए स्पेशल ट्रेनें चलाई हैं लेकिन फिर भी आपके लिए अभी टिकट कराना ज्यादा सही रहेगा. क्योंकि त्योहारों के समय खास तौर छठ में पर यूपी और बिहार की तरफ जाने वाली ट्रेनों में भारी भीड़ जमा होती है. ऐसे में ऐन टाइम पर टिकट बुक करने पर आपको टिकट मिलने की बेहद कम संभावना होती है. 



यह भी पढ़ें: Cancel Train: 22 सितंबर को कैंसल हैं 224 ट्रेनें, आज नहीं चलेंगी जनशताब्दी सहित कई सुपरफास्ट गाड़ियां


Zee Hindustan News App: देश-दुनिया, बॉलीवुड, बिज़नेस, ज्योतिष, धर्म-कर्म, खेल और गैजेट्स की दुनिया की सभी खबरें अपने मोबाइल पर पढ़ने के लिए डाउनलोड करें ज़ी हिंदुस्तान न्यूज़ ऐप.