Flight Rules Changed: Indigo ने मंगलवार को कहा कि उसने फ्लाइट्स में कैन के अंदर मिलने वाली कोल्ड ड्रिंक को बेचना बंद कर दिया है. अब यात्री अगर कोई किसी भी स्नैक लेता है तो वह साथ में जूस या कोक को चूज कर सकता है, लेकिन यह गिलास में मिलेगी. बता दें कि एक पूर्व सांसद की शिकायत के बाद एयरलाइन ने यह जानकारी दी.


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

भाजपा सदस्य और पूर्व राज्यसभा सांसद स्वपन दासगुप्ता ने शिकायत की है कि इंडिगो की फ्लाइट में कोई सॉफ्ट ड्रिंक नहीं खरीद सकता. इसके जवाब में इंडिगो के एक प्रवक्ता ने मंगलवार को कहा कि एयरलाइन ने एक कुशल, टिकाऊ और किफायती स्नैक अनुभव प्रदान करने के लिए अपनी सेवाओं में सुधार किया है.


प्रवक्ता ने एक बयान में कहा, 'यह पहल गो ग्रीन के प्रति हमारी प्रतिबद्धता के अनुरूप है, क्योंकि हमारे इस बदलाव की वजह से हजार कैन खराब होने से बचीं.' प्रवक्ता ने कहा कि उन्होंने कैन में कोल्ड ड्रिंक जैसे पदार्थ देना बंद कर दिया है. हालांकि, एयरलाइन ने यह नहीं बताया कि उसने कब से फ्लाइट में कैन देना बंद किया. ऐसे में फ्लाइट द्वारा अचानक की यह बदलाव किया गया.


एयरलाइन के अनुसार, उसके ग्राहक हवाई यात्रा के दौरान खरीदे गए किसी भी स्नैक्स के साथ एक कंप्लीमेंट्री बेवरेजेस का आनंद ले सकते हैं.


कैसा है अपडेटेड मेनू?
बयान में कहा गया है, 'पहले, हमारे मेनू में काजू (200 रुपये) और एक कोक (100 रुपये) शामिल थे, जिनका कुल शुल्क 300 रुपये था. हमारा अपडेटेड मेनू अब 200 रुपये में कोई भी स्नैक पेयर और एक गिलास जूस या कोक देता है (पेय पदार्थ निःशुल्क है). हमारी बाय-ऑन-बोर्ड सर्विस में ग्राहक उनकी पसंद के हिसाब से ऑप्शन चुन सकते हैं.' बता दें कि इंडिगो 63 प्रतिशत से अधिक की घरेलू बाजार हिस्सेदारी के साथ देश की सबसे बड़ी एयरलाइन है।


ये भी पढ़ें-  Children Aadhaar Card: माता-पिता के लिए अहम खबर! बच्चे का आधार बनवाने से पहले पढ़ लें ये खबर...हुआ बड़ा बदलाव


Zee Hindustan News App: देश-दुनिया, बॉलीवुड, बिज़नेस, ज्योतिष, धर्म-कर्म, खेल और गैजेट्स की दुनिया की सभी खबरें अपने मोबाइल पर पढ़ने के लिए डाउनलोड करें ज़ी हिंदुस्तान न्यूज़ ऐप.