नई दिल्ली: सर्राफा बाजार में बुधवार को सोने के भाव में थोड़ी गिरावट देखने को मिली है. इससे पहले बीते कुछ दिनों से लगातार सोने के भाव में हल्की बढ़त देखने को मिल रही थी. इस उतार-चढ़ाव के बावजूद सोने के भाव में गिरावट देखने को मिली है. तो आइए जानते हैं कि आखिर सोना खरीदना कितना सस्ता हुआ है. 


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

जानिए आज बाजार में क्या रहा सोने का भाव


राष्ट्रीय राजधानी दिल्ली में सोने की कीमतें (Gold Price) 110 रुपये की गिरावट के साथ 54,850 रुपये पर पहुंच गई हैं. इससे पहले सोना पिछले कारोबार में 58,850 रुपये प्रति 10 ग्राम पर बंद हुआ था. वहीं, चांदी (Silver Price) 350 रुपये के उछाल के साथ 70,100 रुपये पर मौजूद है.


इसके अलावा 24 कैरट सोने के भाव में कोई बड़ा बदलाव नहीं देखने को मिला था. वहीं 24 कैरट सोने के भाव में हल्की बढ़त देखी गई थी. बाजार खुलने से पहले 24 कैरट सोने का भाव करीब 59,600 रुपये प्रति दस ग्राम था. इसके बाद सोने के दाम में 100 रुपये प्रति दस ग्राम की कमी देखने को मिली, जिसके बाद अब यह 59,500 रुपये प्रति दस ग्राम के भाव पर बिक रहा है. 


ये भी पढ़ेंः IPL 2023: 'अभी लीग से बाहर नहीं हुए हैं श्रेयस अय्यर', KKR के हेड कोच ने फिटनेस पर किया बड़ा खुलासा


रिकॉर्ड रेट से इतना सस्ता हुआ सोना


साल 2020 के अगस्त महीने में सोने का भाव अपने ऑल टाइम हाई रेट पर पहुंच गया था. अगस्त, 2020 में सोने का भाव 55,400 रुपये प्रति दस ग्राम पहुंच गया था. आज के भाव की अगर इसके अगर ऑल टाइम हाई रेट से तुलना करें, तो आप देखेंगे कि सोना 1500 रुपये प्रति दस ग्राम तक टूट चुका है.


Zee Hindustan News App: देश-दुनिया, बॉलीवुड, बिज़नेस, ज्योतिष, धर्म-कर्म, खेल और गैजेट्स की दुनिया की सभी खबरें अपने मोबाइल पर पढ़ने के लिए डाउनलोड करें ज़ी हिंदुस्तान न्यूज़ ऐप.