नई दिल्ली: सर्राफा बाजार में बुधवार को सोने के भाव में कोई बदलाव नहीं देखने को मिला है. वहीं इससे पहले बीते दो दिनों से सोने के भाव में हल्की बढ़त देखने को मिली थी. बीते कई दिनों से सोने के बहाव में काफी उतार-चढ़ाव देखने को मिला था, इसके बावजूद सोना अपने ऑल टाइम हाई रेट से काफी सस्ता बिक रहा है. शादियों के सीजन में आपके पास बेहद सस्ते दाम में सोना खरीदने दाम शानदार मौका है. आइए जानते हैं आज बाजार में क्या रहा सोने का भाव: 


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

आज बाजार में क्या रहा सोने का भाव?


सर्राफा बाजार में 22 कैरट सोने के भाव में बुधवार को सोने के भाव में कोई परिवर्तन नहीं देखने को मिला है. वहीं इससे पहले मंगलवार को सोने का भाव 52,750 रुपये प्रति दस ग्राम रहा था. गुडरिटर्न्स वेबसाइट के अनुसार, मंगलवार को बाजार खुलते ही सोने के भाव में 100 रुपये प्रति दस ग्राम की बढ़त देखी गई थी. वहीं सोमवार को सोने के भाव में 25 रुपये प्रति दस ग्राम की बढ़त देखी गई थी.  


इसके अलावा 24 कैरट 24 कैरट सोने के भाव में भी बुधवार को सोने के भाव में कोई परिवर्तन नहीं देखने को मिला है. वहीं इससे पहले मंगलवार को सोने का भाव 57,550 रुपये प्रति दस ग्राम रहा था. गुडरिटर्न्स वेबसाइट के अनुसार, मंगलवार को बाजार खुलते ही 24 कैरट सोने के भाव में 110 रुपये प्रति दस ग्राम की बढ़त देखी गई थी. वहीं सोमवार को सोने के भाव में 280 रुपये प्रति दस ग्राम की बढ़त देखी गई थी.  


रिकॉर्ड रेट से इतना सस्ता बिक रहा सोना


साल 2020 के अगस्त महीने में सोने का भाव अपने ऑल टाइम हाई रेट पर पहुंच गया था. अगस्त, 2020 में सोने का भाव 55,400 रुपये प्रति दस ग्राम पहुंच गया था. आज बाजार में 22 कैरट सोने का भाव 52,750 रुपये प्रति दस ग्राम है. आज के भाव की अगर इसके अगर ऑल टाइम हाई रेट से तुलना करें, तो आप देखेंगे कि सोना 2,650 रुपये प्रति दस ग्राम तक टूट चुका है. 


यह भी पढ़िए: Happy Propose Day 2023 Wishes: इन प्यारे मैसेज के साथ अपने प्यार का करें इजहार, क्रश बोलेगी यस



Zee Hindustan News App: देश-दुनिया, बॉलीवुड, बिज़नेस, ज्योतिष, धर्म-कर्म, खेल और गैजेट्स की दुनिया की सभी खबरें अपने मोबाइल पर पढ़ने के लिए डाउनलोड करें ज़ी हिंदुस्तान न्यूज़ ऐप.