नई दिल्ली: अगर आप बेहद कम कीमत में सोना खरीदने के बारे में सोच रहे हैं, तो आपके पास बेहद अच्छा मौका है कि आप सोने के ऑल टाइम हाई रेट से काफी कम कीमत में सोना खरीद सकते हैं. बीते कुछ दिनों से लगातार सोने के भाव में बड़ा उतार-चढ़ाव देखने को मिल रहा है. इसके बावजूद बाजार में सोने की मांग में तेजी से बढ़ी है. आइए जानते हैं बाजार में क्या है सोने का नया भाव?


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

आज सर्राफा बाजार में क्या रहा सोने का भाव


सर्राफा बाजार में गुरूवार को 22 कैरट सोने के भाव में कोई परिवर्तन नहीं देखने को मिला है. इससे पहले बुधवार को सोने के भाव में 200 रुपये प्रति दस ग्राम की गिरावट देखने को मिली थी. गुडरिटर्न्स वेबसाइट के अनुसार, बुधवार को बाजार खुलने से पहले 22 कैरट सोने का भाव 52,200 रुपये प्रति दस ग्राम था. इसके बाद इसमें 200 रुपये प्रति दस ग्राम की गिरावट देखने को मिली, जिसके बाद अब यह 52,000 रुपये प्रति दस ग्राम के भाव पर बिक रहा है. 


वहीं अगर 24 कैरट सोने की बात करें, तो गुरूवार को इसमें भी कोई बदलाव नहीं देखने को मिला है. इससे पहले बुधवार को 24 कैरट सोने के भाव में 220 रुपये प्रति दस ग्राम की गिरावट देखने को मिली थी. गुडरिटर्न्स वेबसाइट के अनुसार, बुधवार को बाजार खुलने से पहले 24 कैरट सोने का भाव 56,950 रुपये प्रति दस ग्राम था. इसके बाद इसमें 220 रुपये प्रति दस ग्राम की बढ़त देखने को मिली, जिसके बाद अब यह 56,730 रुपये प्रति दस ग्राम के भाव पर बिक रहा है. 


रिकॉर्ड रेट से इतना सस्ता बिक रहा सोना


साल 2020 के अगस्त महीने में सोना अपने ऑल टाइम हाई रेट पर पहुंच गया था. अगस्त, 2020 में सोना अपने ऑल टाइम हाई रेट 55,400 रुपये प्रति दस ग्राम पहुंच गया था. आज अगर हम सोने के मौजूदा भाव की इसके ऑल टाइम हाई रेट से तुलना करें, तो आप पाएंगे कि सोना वर्तमान में 3,400 रुपये प्रति दस ग्राम सस्ता बिक रहा है.


यह भी पढ़िए: Income Tax Dept Alert: 31 मार्च तक जरूर कर लें ये काम, वरना डीएक्टिवेट हो जाएगा पैन कार्ड



Zee Hindustan News App: देश-दुनिया, बॉलीवुड, बिज़नेस, ज्योतिष, धर्म-कर्म, खेल और गैजेट्स की दुनिया की सभी खबरें अपने मोबाइल पर पढ़ने के लिए डाउनलोड करें ज़ी हिंदुस्तान न्यूज़ ऐप.