नई दिल्ली: Gold Price Today 21 november 2022: दिल्ली के सर्राफा बाजार में हफ्ते के पहले कारोबारी दिन यानी सोमवार को गोल्ड के दाम जारी कर दिए गए हैं. आज गोल्ड की खरीददारी करने वालों के लिए काफी बेहतर दिन है, पिछले काफी वक्त से सोने के दाम लगातार बढ़त के साथ कारोबार कर रहे थे. लेकिन इस हफ्ते के पहले ही कारोबारी दिन यानी सोमवार को इसकी कीमतों में गिरावट आई है. इसके अलावा सोना आज अपने ऑल टाइम हाई रेट से भी काफी सस्ते में मिल रहा है. 


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

दिल्ली में 22 कैरेट सोने की कीमत


हफ्ते के पहले कारोबारी दिन सोने की कीमतों में अच्छी गिरावट देखने को मिली है. सोमवार को शुरुआती कारोबार के दौरान दिल्ली सर्राफा बाजार में 22 कैरेट गोल्ड की कीमत 100 रुपये की गिरावट देखने को मिली है. ताजा गिरावट के साथ 22 कैरेट सोने की कीमत 48,500 रुपये के स्तर पर पर आ गई है. इससे पिछले कारोबार में 22 कैरेट सोने की कीमत 48,600 रुपये के स्तर पर थी. 


दिल्ली में 24 कैरेट गोल्ड की कीमत 


हफ्ते के पहले कारोबारी दिन यानी सोमवार को दिल्ली सर्राफा बाजार में 22 कैरेट सोने के साथ साथ 24 कैरेट सोने के दाम में भी गिरावट देखने को मिली है. आज दिल्ली के सर्राफा बाजार में 24 कैरेट सोने के दाम गिरे हुए हैं. 24 कैरेट सोने के दाम में भी आज 100 रुपये की गिरावट देखने को मिली है. ताजा गिरावट के बाद 24 कैरेट सोने का भाव 52,920 रुपये प्रति दस ग्राम के स्तर पर आ गया है. इससे पिछले कारोबार में 24 कैरेट सोना 53,020 रुपये प्रति दस ग्राम के स्तर पर था. 


ऑल टाइम हाई रेट से इतना सस्ता मिल रहा गोल्ड


साल 2020 के अगस्त महीने में सोने का भाव अपने ऑल टाइम हाई रेट पर पहुंच गया था. अगस्त, 2020 में सोने का भाव 55,400 रुपये प्रति दस ग्राम पहुंच गया था. आज बाजार में 22 कैरट सोने का भाव 48,500 रुपये प्रति दस ग्राम है. आज के भाव की अगर इसके अगर ऑल टाइम हाई रेट से तुलना करें, तो आप देखेंगे कि सोना 6,900 रुपये प्रति दस ग्राम तक टूट चुका है.



यह भी पढ़ें: Petrol-Diesel Rate: सोमवार को जारी हुए फ्यूल प्राइस, जानें दिल्ली-NCR में कहां मिल रहा सबसे सस्ता पेट्रोल


Zee Hindustan News App: देश-दुनिया, बॉलीवुड, बिज़नेस, ज्योतिष, धर्म-कर्म, खेल और गैजेट्स की दुनिया की सभी खबरें अपने मोबाइल पर पढ़ने के लिए डाउनलोड करें ज़ी हिंदुस्तान न्यूज़ ऐप.