नई दिल्ली: अगर आप मौजूदा समय में सोना लेने का मन बना रहे हैं तो आपके लिए एक बेहद अच्छी खबर है. दरअसल पिछले हफ्ते से ही सोने की कीमतों में लगातार गिरावट का सिलसिला देखने को मिल रहा है. इसी क्रम में आज भी दिल्ली के सर्राफा बाजार में सोने के दाम में गिरावट देखने को मिली है. 


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

कितना सस्ता हुआ सोना


गुड रिटर्न वेबसाइट से मिले आंकड़ों के अनुसार 23 अगस्त यानी मंगलवार को सोने के भाव में 600 रुपये की अच्छी खासी गिरावट देखने को मिली है. इसके साथ ही 22 कैरेट वाले सोने का भाव गिरकर 47,000 रुपये के स्तर पर पहुंच गया. इससे पिछले कारोबार में सोना 47,600 रुपये के स्तर पर बंद हुआ था. 


24 कैरेट सोने का भाव


मंगलवार को 22 कैरेट के साथ साथ 24 कैरेट सोने के भाव में भी गिरावट देखने को मिली है. मंगलवार को 24 कैरेट सोने के भाव में 700 रुपये की गिरावट देखने को मिली. इसके साथ ही 24 कैरेट सोने का भाव गिरकर 51,230 रुपये प्रति दस ग्राम पर पहुंच गया. इससे पिछले कारोबार में सोना 52,930 रुपये प्रति दस ग्राम पर बंद हुआ था. 


सोने के भाव में लगातार सातवीं गिरावट 


बता दें कि, पिछले हफ्ते से ही सोने के भाव में गिरावट का सिलसिला जारी है. गुडरिटर्न वेबसाइट पर मौजूद आंकड़ों के मुताबिक पिछले हफ्ते मंगलवार से ही सोने के भाव में गिरावट देखने को मिल रही है. पिछले मंगलवार से इस हफ्ते मंगलवार तक अगर सोने के भाव में आई गिरावट को एक साथ जोड़ा जाय तो आज सोने के भाव में कुल 2014 रुपये प्रति दस ग्राम की गिरावट आ चुकी है.


यह भी पढ़ें: RBI Repo Rate: क्या सितंबर में फिर बढ़ेगा रेपो रेट, जानें क्या होगा इसका आपकी जेब पर असर


Zee Hindustan News App: देश-दुनिया, बॉलीवुड, बिज़नेस, ज्योतिष, धर्म-कर्म, खेल और गैजेट्स की दुनिया की सभी खबरें अपने मोबाइल पर पढ़ने के लिए डाउनलोड करें ज़ी हिंदुस्तान न्यूज़ ऐप.