नई दिल्ली: Gold Price 4 July: बीते दिनों में सोने के भाव में कई बार उतार-चढ़ाव देखने को मिला है. ऐसे में अगर आप सोना खरीदने के बारे में सोच रहे हैं, तो ये उपयुक्त समय है. 4 जुलाई को सोने के भाव को देखें, तो ये अपने ऑल टाइम हाई रेट से 2,000 रुपये प्रति दस ग्राम सस्ता बिक रहा है. 


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

दिल्ली में आज ये रहा सोने का भाव


मजबूत वैश्विक रुख के बीच सोमवार को दिल्ली सर्राफा बाजार में सोना 241 रुपये की बढ़त के साथ 52,048 रुपये प्रति 10 ग्राम पर पहुंच गया. एचडीएफसी सिक्योरिटीज ने यह जानकारी दी. पिछले कारोबारी सत्र में सोने का भाव 51,807 रुपये प्रति 10 ग्राम पर बंद हुआ था. चांदी की कीमत भी 254 रुपये के लाभ से 58,139 रुपये प्रति किलोग्राम पर पहुंच गई. पिछले कारोबारी सत्र में चांदी 57,885 रुपये प्रति किलोग्राम पर बंद हुई थी. 


अंतरराष्ट्रीय बाजार में ये रहा सोने का भाव


अंतरराष्ट्रीय बाजार में सोने का भाव 1,808.45 डॉलर प्रति औंस पर स्थिर रहा. चांदी भी 19.83 डॉलर प्रति औंस पर बनी रही. एचडीएफसी सिक्योरिटीज के वरिष्ठ विश्लेषक (जिंस) तपन पटेल ने कहा, ‘‘डॉलर में कमजोरी तथा वैश्विक स्तर पर सुस्ती की आशंका से सोने को समर्थन मिला.’’ 


रिकॉर्ड रेट से 2,000 रुपये सस्ता हुआ सोना


साल 2020 के अगस्त महीने में सोना अपने ऑल टाइम हाई रेट पर पहुंच गया था. अगस्त, 2020 में सोना अपने ऑल टाइम हाई रेट 55,400 रुपये प्रति दस ग्राम पहुंच गया था. आज अगर हम सोने के मौजूदा भाव की इसके ऑल टाइम हाई रेट से तुलना करें, तो आप पाएंगे कि सोना वर्तमान में 2,000 रुपये प्रति दस ग्राम सस्ता बिक रहा है.


यह भी पढ़िए: पंजाब नेशनल बैंक के ग्राहकों की बल्ले बल्ले, अब एफडी पर मिलेगा पहले से ज्यादा ब्याज


Zee Hindustan News App: देश-दुनिया, बॉलीवुड, बिज़नेस, ज्योतिष, धर्म-कर्म, खेल और गैजेट्स की दुनिया की सभी खबरें अपने मोबाइल पर पढ़ने के लिए डाउनलोड करें ज़ी हिंदुस्तान न्यूज़ ऐप.