नई दिल्ली.  Gold Price Today, June 22: सोने कती कीमतों में हफ्ते के तीसरे कारोबारी दिन यानी बुधवार को गिरावट देखने को मिली है.इसके साथ ही आज सोने की कीमत अपने ऑल टाइम हाई रेट से लगभग 8 हजार रुपये तक नीचे चला गया है.


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

आज यानी बुधवार इस हफ्ते सोना खरीदने या गहने बनवाने के लिहाज से बेहतर दिन साबित हो सकता है. सोने के दाम में गिरावट का फायदा आपको मिल सकता है. 


कितना गिरा सोने का भाव


गुड रिटर्न वेबसाइट से मिले आंकड़ों के मुताबिक इस हफ्ते के तीसरे कारोबरी दिन यानी बुधवार को सोने के दाम में गिरावट दर्ज की गई है. बुधवार की सुबह राजधानी दिल्ली में 22 कैरेट शुद्धता वाले सोने का दाम 100 रुपये की गिरावट से 47,650 रुपये प्रति दस ग्राम के स्तर पर आ गया. वहीं इससे पिछले कारोबारी दिन यानी मंगलवार के भाव की बात करें तो, इस दिन सोने की कीमत 47,750 रुपये प्रति दस ग्राम के स्तर पर थी. 


वहीं बुधवार की सुबह 24 कैरेट शुद्धता वाले गोल्ड की कीमतों में भी गिरावट देखने को मिली. बुधवार की सुबह 24 कैरेट शुद्धता वाले गोल्ड की कीमत 100 रुपये की गिरावट से 51,980 रुपये प्रति दस ग्राम के स्तर पर आ गया. वहीं इससे पिछले कारोबारी दिन यानी मंगलवार के भाव की बात करें तो, इस दिन सोने की कीमत 52,080 रुपये प्रति दस ग्राम के स्तर पर थी. 


क्या है चांदी की कीमत


गुड रिटर्न वेबसाइट के मुताबिक बुधवार को एक तरफ जहां सोना सस्ता हुआ तो वहीं चांदी की कीमतों में स्थिरता देखने को मिली. खबर लिखे जाने तक चांदी का भाव अपने पुराने कारोबारी भाव यानी 61,000 रुपये प्रति किलो के भाव पर स्थिर चल रहा था. 


ऑल टाइम हाई रेट से कितना सस्ता हुआ सोना


अगर ऑल टाइम हाई रेट से आज गोल्ड रेट की तुलना की जाय तो, सोने की कीमतों में 8,750 रुपये की कमी दर्ज की गई है. बता दें कि, अगस्त 2020 में सोना अपने ऑल टाइम हाई रेट 55,400 रुपये प्रति दस ग्राम पर था.



यह भी पढ़ें: पेंशन सेवाएं नहीं होंगी बाधित, सरकार ने पेंशनभोगियों की मदद के लिए बनाया प्लान


Zee Hindustan News App: देश-दुनिया, बॉलीवुड, बिज़नेस, ज्योतिष, धर्म-कर्म, खेल और गैजेट्स की दुनिया की सभी खबरें अपने मोबाइल पर पढ़ने के लिए डाउनलोड करें ज़ी हिंदुस्तान न्यूज़ ऐप.