नई दिल्ली.  सप्ताह के चौथे कारोबारी दिन यानी गुरुवार को दिल्ली के सर्राफा बाजार में सोने की कीमतों को जरी कर दिया गया है. वर्तमान समय में भारतीय सर्राफा बाजार में इस वक्त सोने के दाम में गिरावट देखने को मिल रही है. यानी अगर आप चाहें तो मौजूदा वक्त में आपके पास सोना खरीदने का काफी बेहतर मौका साबित हो सकता है. गोल्ड अपने ऑल टाइम रिकॉर्ड प्राइस से काफी कम कीमत पर बाजार में बिक रहा है. 


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

दिल्ली में आज कितना है गोल्ड का भाव


गुड रिटर्न वेबसाइट से मिले आंकड़ों के मुताबिक आज दिल्ली के सर्राफा बाजार में गोल्ड की कीमतों में थोड़ी उछाल देखने को मिली है. गुडरिटर्न वेबसाइट पर आज 22 कैरेट वाले शुद्ध सोने की की कीमत 350 रुपये की उछाल के साथ 46,800 रुपये प्रति दस ग्राम के स्तर पर है. इससे पिछले कारोबार में सोना 46,450 रुपये प्रति दस ग्राम के स्तर पर कारोबार कर रहा था. एक हिसाब से देखें तो कल की तुलना में गोल्ड की कीमतें 350 रुपये प्रति दस ग्राम तक महंगी हुई हैं. 


24 कैरेट गोल्ड की कीमत 


22 कैरेट गोल्ड की तरह ही आज दिल्ली के सर्राफा बाजार में 24 कैरेट गोल्ड के दाम में भी उछाल देखने को मिली है. गुड रिटर्न वेबसाइट पर मौजूद आंकड़ों के मुताबिक मंगलवार को 24 कैरेट सोने का भाव 51,060 रुपये प्रति दस ग्राम के स्तर पर है. जबकि इससे पिछले कारोबार में सोना 50,680 रुपये के स्तर पर बंद हुआ था. यानी एक हिसाब से देखें तो आज सोने के भाव में 350 रुपये की उछाल दर्ज की गई है. 


रिकॉर्ड हाई प्राइस से काफी सस्ता मिल रहा सोना


अगर आज 24 कैरेट सोने के भाव के हिसाब से देखें तो सोना अपने ऑल टाइम रिकॉर्ड भाव से काफी सस्ता बिक रहा है. बता दें कि, अगस्त, 2020 में 24 कैरेट सोना अपने ऑल टाइम हाई रेट 55,400 रुपये प्रति दस ग्राम पहुंच गया था. अगर इस रेट से आज के रेट की तुलना करें तो आज सोने की कीमत में 4,340 रुपये की गिरावट देखने को मिली है. 


यह भी पढ़ें: अमेरिकी फेडरल रिजर्व बैंक ने फिर बढ़ाया ब्याज, भारत पर पड़ेगा ये बुरा असर


Zee Hindustan News App: देश-दुनिया, बॉलीवुड, बिज़नेस, ज्योतिष, धर्म-कर्म, खेल और गैजेट्स की दुनिया की सभी खबरें अपने मोबाइल पर पढ़ने के लिए डाउनलोड करें ज़ी हिंदुस्तान न्यूज़ ऐप.