नई दिल्ली: नौकरी की तलाश में प्रतियोगी परीक्षाओं की तैयारी कर रहे नौजवानों के लिए एक बेहद बड़ी और अहम अपडेट है. सरकार ने पीएससी में भर्ती होने के लिए आयोजित की जाने वाली परीक्षा के लिए अधिकतम निर्धारित उम्र सीमा बढ़ाने का फैसला किया है. इसका सबसे बड़ा फायदा उन लोगों को होगा जो अपनी अधिकतम निर्धारित उम्र सीमा को पार कर चुके हैं. 


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

इस परीक्षा के आगे बढ़ी उम्र सीमा


मध्यप्रदेश में प्रतियोगी परीक्षाओं की तैयारी करने वाले उन परीक्षार्थियों के लिए यह अच्छी खबर है जो परीक्षा की निर्धारित आयु सीमा को पार कर गए हैं. राज्य सरकार ने पीएससी के परीक्षार्थियों की निर्धारित आयु सीमा में एक बार के लिए तीन साल की बढ़ोतरी करने का फैसला किया है. 


इस वजह से बढ़ाई गई उम्र सीमा


मध्य प्रदेश के मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने सोमवार को इस बारे में जानकारी देते हुए कहा है कि कोरोना महामारी के कारण मध्य प्रदेश लोक सेवा आयोग की परीक्षा स्थगित रही, इसके चलते कई छात्र निर्धारित अधिकतम आयु सीमा को पार कर गए. पिछले दिनों छात्रों ने इस स्थिति से अवगत कराया था, लिहाजा सरकार ने ओवर एज हुए छात्रों के हित में एक बड़ा फैसला लिया है. 


सिर्फ इस साल के लिए हुई है बढ़ोतरी


मध्य प्रदेश के मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने आगे कहा कि पीएससी परीक्षा के लिए जो निर्धारित अधिकतम आयु है उसमें तीन साल की बढ़ोतरी की जाती है. यह आयु सीमा में बढ़ोतरी सिर्फ एक साल के लिए होगी, क्योंकि कोरोना के कारण पीएससी की परीक्षा स्थगित होने से कई छात्र ओवर एज हो गए हैं इसलिए उन्हें एक मौका देने के लिए यह फैसला लिया गया है. 


यह भी पढ़ें: मोटी सैलरी और बेहतर अवसर वाली जॉब चाहिए तो आर्टिफिशियल इंटेलिजेंस के बारे में जरूर जानें


Zee Hindustan News App: देश-दुनिया, बॉलीवुड, बिज़नेस, ज्योतिष, धर्म-कर्म, खेल और गैजेट्स की दुनिया की सभी खबरें अपने मोबाइल पर पढ़ने के लिए डाउनलोड करें ज़ी हिंदुस्तान न्यूज़ ऐप.