नई दिल्ली. स्वप्न विज्ञान के अनुसार सपने में भविष्ट में घटने वाली कुछ घटनाओं के बारे में पूर्व संकेत देते हैं. इन संकेतों और इसके फल को अगर हम समझ जाएं तो उसी तरह से हम खुद को तैयार कर सकते हैं. तो आज हम बता रहे हैं स्वप्न विज्ञान के बारे में.


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

अल्मोड़ा से साहिल का कहना है कि सपने में उन्होंने देखा है कि वे हाथों में दस्ताने पहने हुए हैं. वो जानना चाहतें हैं कि इसका फल क्या है. देखिए हाथों में दस्ताने पहनना एक शुभ फलदायी स्वप्न होता है. इसका अर्थ है कि आपको सम्मान मिलेगा.


आज के स्वप्न विज्ञान में अंबाला से आदर्श राव का कहना है कि उन्होंने सपने में छिपकली देखी है. अगर सपने में आप छिपकली देखते हैं तो ये अशुभ संकेत है. ये दुर्भाग्य सूचक है. तो इस स्वप्न से आपको संकेत मिल चुका है कि किसी प्रकार का दुर्भाग्य आपके घर के बाहर खड़ा है. ऐसे में सावधान रहें.


वज्र आसन
नागपुर से रामविलास लिखते हैं कि उनके पुत्र पर शनि की साढ़ेसाती चल रही है और वह पेट संबंधित बीमारियों से पीड़ित है. ऐसे में आज हम बताते हैं कि आपको कौन सा योग करना चाहिए. अगर आप जल्दी ही वज्र का अभ्यास शुरू कर देते हैं तो यह आसन पेट के रोग भी ठीक करता है और शनि को भी.


शनि मुद्रा
रामपुर से विमल जी कहते हैं कि उन पर शनि की दशा चल रही है. वह बहुत परेशान है, जीवन जीना नहीं चाहते, संसार से पहुत परेशान हैं. अगर ऐसा है तो आप आप शनि की शनिमुद्रा का अभ्यास करें. आप इस मंत्र का जाप भी करें- ॐ काकध्वजाय विद्महे खड्गहस्ताय धीमहि तन्नो मन्दः प्रचोदयात्॥


यह भी पढ़ें: शनि के खुश होते ही बरसेगी मनी, यहां पढ़ें चमत्कारी मंत्र


Zee Hindustan News App: देश-दुनिया, बॉलीवुड, बिज़नेस, ज्योतिष, धर्म-कर्म, खेल और गैजेट्स की दुनिया की सभी खबरें अपने मोबाइल पर पढ़ने के लिए डाउनलोड करें ज़ी हिंदुस्तान न्यूज़ ऐप.