नई दिल्ली Delhi Rain Alert: देश की राजधानी एक बार फिर गर्मी से जूझ रही है. उमस भरी गर्मी ने लोगों का हाल बेहाल किया हुआ है. बीते मंगलवार को भी सुबह से ही चुभने वाली धूप ने लोगों को दिनभर परेशान किए रखा. आज का दिन भले ही तेज सूरज की तपिश से हुआ हो, लेकिन अब दिल्ली एनसीआर के साथ साथ पश्चिमी उत्तर प्रदेश के कई इलाकों में बादलों में डेरा जमा लिया है. आज भारतीय मौसम विभाग ने राजधानी दिल्ली में बारिश का ऑरेंज अलर्ट जारी किया हुआ है. कुछ ही देर में दिल्ली समेत आस-पास के इलाकों में तेज बारिश होने की संभावना है...


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

आज इस जगह बारिश के आसार
मानसून को लेकर मौसम विभाग ने जानकारी दी है कि मॉनसून अपनी सामान्य स्थिति से दक्षिण की ओर शिफ्ट हो गया है इस कारण मानसून के मौसम में  भी अच्छी बारिश नहीं हो रही है और उत्तरी हिस्सा शुष्क होता जा रहा है. वहीं IMD की जानकारी के मुताबिक आज दिल्ली के साथ-साथ नोएडा गाजियाबाद और आसपास के इलाकों में हल्की से मध्यम बारिश होने के आसार हैं.  



इन राज्यों में बारिश का ऑरेंज अलर्ट जारी
आज मौसम विभाग ने छत्तीसगढ़ में बारिश का ऑरेंज अलर्ट जारी किया है, तो वहीं पश्चिम मध्य प्रदेश में भी बारिश को लेकर ऑरेंज अलर्ट जारी है.इसके अलावा विदर्भ, उत्तराखंड,ओडिशा, पूर्वी राजस्थान, असम के साथ साथ मेघालय में ऑरेंज अलर्ट जारी किया गया है.


मिलेगी गर्मी से राहत
मौसम विभाग की जानकारी के अनुसार 20 जुलाई से एक बार फिर से मानसून एक्टिव होगा और दोबारा से अच्छी बारिश के आसार हैं. IMD की जानकारी के मुताबिक आज यूपी के अलग-अलग जिलों में बारिश की संभावना है और साथ ही आसमान में बादल छाए रहने के आसार हैं. वहीं भारतीय विज्ञान मौसम विभाग ने बुधवार यानी कि आज के लिए केरल के अलाप्पुझा, कोट्टायम, इडुक्की, एर्नाकुलम, त्रिशूर और पलक्कड़ जिलों में बारिश को लाकर येलो अलर्ट जारी किया है. बता दें कि भारी बारिश के बाद यहां पर जलभराव हो गया हो, जिसकी वजह से अलाप्पुझा जिले में छुट्टी घोषित कर दी गई है.


अगले 24 घंटों के दौरान मौसम 
अगले 24 घंटों के दौरान, कोंकण और गोवा, दक्षिण गुजरात और तटीय कर्नाटक में मध्यम से भारी बारिश के साथ कुछ बार बहुत भारी बारिश संभव है.


केरल, विदर्भ, मराठवाड़ा, दक्षिणी छत्तीसगढ़, दक्षिणी मध्य प्रदेश, गुजरात, दक्षिणी मध्य प्रदेश, तेलंगाना के कुछ हिस्सों, उत्तरी आंतरिक कर्नाटक और पूर्वोत्तर भारत में एक या दो स्थानों पर हल्की से मध्यम बारिश के साथ कुछ स्थानों पर भारी बारिश हो सकती है. 


इसके अलावा सिक्किम, पूर्वोत्तर भारत, दक्षिणी आंतरिक कर्नाटक, लक्षद्वीप, अंडमान और निकोबार द्वीप समूह, उत्तराखंड, उत्तर प्रदेश, बिहार, झारखंड और राजस्थान के कुछ हिस्सों में हल्की से मध्यम बारिश हो सकती है.वहीं आज लद्दाख, जम्मू कश्मीर, गंगीय पश्चिम बंगाल, रायलसीमा, तमिलनाडु, दिल्ली, पंजाब और हरियाणा में हल्की बारिश संभव है.


Zee Hindustan News App: देश-दुनिया, बॉलीवुड, बिज़नेस, ज्योतिष, धर्म-कर्म, खेल और गैजेट्स की दुनिया की सभी खबरें अपने मोबाइल पर पढ़ने के लिए डाउनलोड करें ज़ी हिंदुस्तान न्यूज़ ऐप.