नई दिल्ली, Weather Update: दिल्ली एनसीआर समेत आसपास के इलाकों में भीषण गर्मी से लोगों का बुरा हाल है. बढ़ते तापमान ने जीवन से लेकर कारोबार तक पर असर डाला हुआ है. बहुत ही जरूरी काम होने अपर ही लोग अपने घरों से बाहर निकल रहे हैं. इसी बीच भारतीय मौसम विज्ञान विभाग ने राहतभरी खबर दी है. मौसम विभाग ने 10 मई को दिल्ली में 10 मई को तेज हवाओं के साथ बारिश होने का अनुमान लगाया है. अगर मौसम को लेकर यह भविष्यवाणी सही साबित हुई, तो दिल्ली और उसके आसपास के लोगों को गर्मी से राहत मिल सकती है. 


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

भीषण गर्मी के बीच मौसम विभाग ने राहत भर्ती खबर जारी की है. बता दें कि वेदर को लेकर मसूम विभाग ने बताया कि आज यानी कि 10 मई को दिल्ली-एनसीआर में तेज हवाएं चल सकती हैं साथ ही आने वाले दो दिनों में बारिश भी हो सकती है.


आज बदल सकता है दिल्ली-एनसीआर का मौसम
भारत गर्मी की मार झेल रहा है. प्रचंड गर्मी की मार से लोगों का हाल बेहाल है. सुबह से ही मानों आसमान से आग बरसना शुरू हो जाती है. भीषण गर्मी से साथ-साथ हीट वेव ने परेशान किया हुआ है. लोग गर्मी से बचने के लिए घरों से बाहर निकलने में भी कतरा रहे हैं. वहीं एक ताजा पश्चिमी विक्षोभ पश्चिमी हिमालय क्षेत्र को प्रभावित करेगा, जिससे दिल्ली में लोगों को गर्मी से थोड़ी राहत मिल सकती है. भारतीय मौसम विभाग IMD की जानकारी के अनुसार 10 से 12 मई के दौरान जम्मू-कश्मीर, हिमाचल प्रदेश और उत्तराखंड में तेज हवाओं के साथ-साथ कहीं हल्की बारिश की भी संभावना है.


भीषण गर्मी से परेशान लोग
तेजी से चढ़ते तापमान ने जीवन के साथ-साथ लोगों के कारोबार में भी असर डालना शुरू कर दिया है. देश की राजधानी दिल्ली बीते मंगलवार को सबसे गर्म रही यहां पर अधिकतम तापमान 42 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया है. भारतीय मौसम विभाग की जानकारी के मुताबिक पश्चिमी विक्षोभ सक्रिय होने से दिल्ली के लोगों को गर्मी से राहत मिलेगी.


गर्मी से मिलेगी राहत 
इन दिनों आसमान से बरस रही आग से लोगों का हाल बेहाल है. गर्मी से राहत पाने के लिए लोग बारिश होने की प्रार्थना कर रहे हैं. IMD ने दिल्ली-एनसीआर में 10 मई को आसमान में बादल छाए रहने और 11 से 12 मई के बीच हल्की से मध्यम बारिश होने की संभावना जताई है. बताया जा रहा है कि आने वाले चार-पांच दिनों में तापमान गिरने से गर्मी कम होगी.


Zee Hindustan News App: देश-दुनिया, बॉलीवुड, बिज़नेस, ज्योतिष, धर्म-कर्म, खेल और गैजेट्स की दुनिया की सभी खबरें अपने मोबाइल पर पढ़ने के लिए डाउनलोड करें ज़ी हिंदुस्तान न्यूज़ ऐप.